सैकड़ों पुरुषों के साथ महिला सैकड़ों शिक्षामित्रों ने मुंडाया अपना सिर, मचा हंगामा

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट द्वारा समायोजन रद्द किए जाने और सरकार से स्थाई नौकरी की मांग को लेकर शिक्षामित्रों ने आज अपने बाल मुंडवाकर प्रदर्शन किया. पुरुष शिक्षामित्रों के साथ ही कई महिलाओं ने भी अपने सिर के बाल मुंडवा दिए. शिक्षामित्रों की मांग है कि उन्हें स्थाई नौकरी देकर पैर टीचर बनाया जाए. इसके साथ ही टीईटी ऊत्तीर्ण शिक्षामित्रों को बिना परीक्षा के ही नियुक्ति दी जाए.

अपनी मांगों को लेकर पिछले काफी समय से आंदोलनरत शिक्षामित्र आज राजधानी लखनऊ के ईको गार्डन पार्क पहुंचे. यहां पूरे प्रदेश में हजारों की संख्या में शिक्षा मित्र एकत्रित हुए. शिक्षामित्रों का आरोप है कि केंद्र व प्रदेश सरकार उनकी अनदेखी कर रही है. और भी कई आरोप लगाते हुए शिक्षा मित्रों ने बड़ी संख्या में सिर मुंडवाए. कई महिलाओं ने भी सिर के बाल साफ करा दिए.

बता दें कि 25 जुलाई 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द किया था. इसके बाद शिक्षामित्रों ने 13 जून को सीएम योगी से मुलाकात की थी. शिक्षामित्रों ने कहा कि उन्हें अनुमान था कि उनकी समस्याएं सुलझ जाएंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. शिक्षा मित्रों ने कहा कि आने वाले दिनों में उनका आंदोलन और तेज होगा. एक महीने से अधिक समय से लगातार आंदोलनरत हैं. लखनऊ में कई बार प्रदर्शन किया जा चुका है.

Back to top button
E-Paper