मिर्ज़ापुर: घरौनी योजना के अंतर्गत सरकारी जमीन पर काबिज को मिलेगा मालिकाना हक: विधायक

चुनार (मिर्ज़ापुर)। जन जाति गौरव दिवस के अवसर पर नरायनपुर ब्लॉक सभागार में मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थियों को चुनार विधायक ने आवास की चाभी सौंपा। तत्पश्चात विधायक ने अपने संवोधन मे कहा कि पहले की सरकारों में गरीबी हटाओ का नारा देकर गरीबों का वोट लेकर उनपर राज करते थे, उसको तोड़ते हुए प्रधानमंत्री मोदी जी ने गरीबों की मूलभूत आवश्यकता रोटी, कपड़ा और मकान उपलब्ध कराने की दिशा में काम किया हे।उन्होंने कहा कि गरीबों के सपनों को साकार करते हुए सबको छत मुहैया कराने के साथ ही महीने में दो बार निःशुल्क राशन उपलब्ध कराया।

जमीन को वह बेच नहीं सकेगा, बल्कि बैंक में बंधक रखकर लोन ले सकेगा गरीब

कहा कि मुख्यमंत्री जी ने देखा कि पीएम आवास से लोग वंचित रह गए हैं तो मुख्यमंत्री आवास योजना लागू करके जल्दी से जल्दी सभी को पक्का मकान मुहैया कराने की योजना लागू की। उन्होंने कहा कि घरौनी योजना के अंतर्गत गरीब किसी भी सरकारी जमीन पर काबिज है तो उसका नाम दर्ज कर मालिकाना का कागजात उसे दिया जायेगा, उस जमीन को वह बेच नहीं सकेगा बल्कि बैंक में बंधक रखकर लोन ले सकेगा।

कार्यक्रम को ब्लाक प्रमुख चंद्र प्रकाश सिंह, अपना दल एस के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल सिंह ने भी संबोधित किया। इस दौरान अद एस के विधानसभा अध्यक्ष धनंजय पटेल, पूर्व चेयरमैन विजय वर्मा, विजय बहादुर सिंह, विधायक प्रतिनिधि आलोक सिंह, मंडल महामंत्री अभिलाष राय, आलोक श्रीवास्तव , एडीओ कोआपरेटिव राजेश सिंह, लेखाकार श्यामू यादव, आशीष कुमार, ग्राम पंचायतों के सेकेट्री, संतोष राम, बिरजू प्रसाद, पंकज चौधरी व बड़ी संख्या मेआवास लाभार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन खंड विकास अधिकारी संजय कुमार श्रीवास्तव ने किया।

Back to top button