MP में लापरवाही की हद : एक ही हथकड़ी में कोरोना संक्रमित और निगेटिव ‘चोर’, पीछे PPE किट में पुलिस

जबलपुर
देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच जबलपुर जीआरपी पुलिस की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। पुलिस एक कोरोना पॉजिटिव आरोपी को दूसरे निगेटिव आरोपी के साथ शहर भर में पैदल मार्च करवाते हुए जेल तक ले गई है। वहीं, पुलिस के जवान खुद पीपीई किट में थे। सड़क पर पॉजिटिव आरोपी को इस हाल में देखकर लोगों के रौंगटे खड़े हो गएं।

दरअसल, जबलपुर जीआरपी पुलिस ने हाल ही में चोरी करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उसके बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया, जहां कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया कि पहले आरोपियों का कोरोना टेस्ट करवाया जाए। उसके बाद जेल भेजा जाए। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दोनों आरोपियों का टेस्ट करवाया, जहां पर एक पॉजिटिव और दूसरा निगेटिव निकला है।

गाड़ी खराब तो पैदल लाया
इसके बाद पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पुलिस कोरोना पॉजिटिव और निगेटिव आरोपी को पैदल ही ले जा रही थी। पुलिस से जब इस संबंध में पूछा गया तो बताया गया कि थाने की गाड़ी खराब हो गई थी। पुलिसकर्मी को जब कहां गया कि एंबुलेंस बुला लेते तो जवाब मिला कि ये अधिकारियों को सोचना था।

गौरतलब है कि जबलपुर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शहर में कोरोना कर्फ्यू लागू है। उसके बाद प्रशासन की तरफ से इतनी बड़ी लापरवाही बरती गई है। सोमवार को शहर में 400 से ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं। उसके बावजूद कोरोना पॉजिटिव मरीज को पुलिस सरेआम सड़क पर घूमती रही है।

Back to top button
E-Paper