नवाज शरीफ ने बेगम को ऐसे दी भावुक विदाई, देखे VIDEO

Nawaz Sharif's final goodbye video to begum Kulsoom

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री कुलसुम नवाज का लंदन में मंगलवार को निधन हो गया, जिसके बाद पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अस्‍पताल में भर्ती अपनी बेगम को भावुक विदाई देते नजर आ रहे हैं। कुलसुम लंबे समय से बीमार थीं और उनका लंदन में इलाज चल रहा था।

कुलसुम का निधन ऐसे समय में हुआ है, जबकि नवाज शरीफ पाकिस्‍तान की जेल में बंद हैं। वह आखिरी वक्‍त में भी अपनी बेगम के साथ नहीं रह सके। पाकिस्‍तान में चुनाव से ठीक पहले स्‍वदेश वापसी करने वाले नवाज को उनकी बेटी मरयम नवाज के साथ यहां आते ही गिरफ्तार कर लिया गया था। वे भ्रष्‍टाचार मामलों में पाकिस्‍तान की अदालत से सजा सुनाए जाने के बाद जेल भेजे गए हैं।

नवाज शरीफ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

उसमें वह 12 जुलाई को लंदन से रवानगी से पहले अपनी बेगम को भावुक विदाई देते नजर आ रहे हैं। इसमें वह अस्‍पताल में बेसुध पड़ीं कुलसुम से कहते सुने जा रहे हैं, ‘आंखें खोलो, कुलसुम। अल्‍लाह आपको सेहत दे, तंदुरुस्‍ती दे।’

कुलसुम को आखिरी विदाई देता नवाज का यह वीडियो पहली बार सामने आया है। इससे पहले अस्‍पताल में पत्‍नी को विदाई देते हुए उनकी और बेटी मरयम की तस्वीरें सामने आई थीं। इन तस्‍वीरों ने भी लोगों को भावुक कर दिया था।

नवाज शरीफ के परिवार ने कुलसुम का पार्थिव शरीर लंदन से स्‍वदेश लाने और उन्‍हें यहीं दफनाने का फैसला किया है। कुलसुम के जनाजे की नमाज में शामिल होने के लिए नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद मोहम्मद सफदर को पैरोल पर रिहा किया जाएगा। वे उन्‍हें सुपुर्द-ए-खाक किए जाने तक पैरोल पर रहेंगे।

Back to top button
E-Paper