हरदोई : प्रदेश के इस जिले में धूमधाम से मनाया जाएगा पंछी बिहार महोत्सव

कुलदीप शर्मा 

हरदोई, यूपी के हरदोई जिले में सन 1990 से स्थापित लगभग 3 वर्ग किलोमीटर में फैला पंछी विहार अपने आप में प्राकृतिक विशेषता रखता है जहां जाकर आप अपने आप को प्रकृति की गोद में महसूस करेंगे लंबे समय से सांडी पक्षी विहार की ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा था मगर हरदोई में जिलाधिकारी पुलकित खरे ने हरदोई में आते ही सांडी पक्षी विहार में पिछले वर्ष एक बड़ा महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया था इस वर्ष 2019 फरवरी में भी जिलाधिकारी इस महोत्सव को आयोजित कर रहे हैं जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि इस वर्ष साण्डी पक्षी महोत्सव पिछले वर्ष की अपेक्षा काफी धूमधाम एवं उत्साह के साथ मनाया जायेगा।

इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि साण्डी पक्षी महोत्सव 08 से 10 फरवरी के बीच मनाया जायेगा जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा जैसे चित्रकला, रंगोली, वाद विवाद,क्विज, फोटोग्राफी, निबन्ध, योग फैन्सी डेªस एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने साण्डी महोत्सव लोगो एवं होल्डिक का अनावरण भी किया।

खरे ने पत्रकार बन्धुओं, समाज सेवियों एवं गणमान्य व्यक्तियों से अपील की है कि 08 से 10 फरवरी 2019 के बीच होने वाले साण्डी पक्षी महोत्सव में सापरिवार सहित प्रतिभाग करें। उन्होने कहा है कि नगर हरदोई से साण्डी पक्षी महोत्सव तक लाने एवं वापस ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की गयी है। जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील की है कि 08 से 10 फरवरी 2019 तक आयोजि होने वाले साण्डी पक्षी महोत्सव में किसी भी एक दिन उपस्थित होकर अपने जनपद की गरिमा बढ़ाये।

Back to top button
E-Paper