पेट्रोल-डीजल ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार दाम पहुंचा 90 रुपये के पार…

नई दिल्ली: मंहगाई की मार झेल रहे आम आदमी को फिलहाल तेल की कीमतों में हो रही बढ़ोत्तरी से कोई राहत मिलती हुई नहीं दिख रही है। सोमवार को तेल के दाम फिर बढ़े हैं। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई शहरों में पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच  गया है।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 90 रुपए प्रति लीटर को पार कर गई है। यहां पेट्रोल की कीमत .90.08 रुपए प्रति लीटर हो गई है। जबकि डीजल की कीमत बढ़ोत्तरी के बाद 78.58 रुपए हो गई है।

वहीं राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 11 पैसे की बढ़ोत्तरी के बाद 82.72 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है। यहां डीजल की कीमतों में भी 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके बाद यहां डीजल की कीमतें 74.02 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा है। विपक्ष का आरोप है कि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने के लिए पर्याप्त उपाय नहीं कर रही है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार कच्चे तेल की कीमत बढ़ने और रुपए में आई कमजोरी के कारण लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बढ़ती कीमतों के लिए अंतरराष्ट्रीय कारकों को जिम्मेदार बताया है

Back to top button
E-Paper