पीलीभीत : धोखाधड़ी करने वाले प्रधान व उसके साथी पर मुकदमा दर्ज

पुलिस की जांच के नाम पर ग्रामीण से की थी धोखाधड़ी

भास्कर ब्यूरो

बीसलपुर-पीलीभीत। प्रधान ने एक साथी की मदद से पुलिस के नाम पर धन वूसल लिया। इसके बाद मामले की पोल खुली तो आरोपी प्रधान के खिलाफ तहरीर दी गई। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और आरोपी व उसके एक सहयोगी पर कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट दर्ज की हैं।

कोतवाली बीसलपुर क्षेत्र के गांव राजूपुर कुंडली निवासी जगदीश प्रसाद ने पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु को शिकायती पत्र भेजा था, पत्र में आरोप लगाया गया था कि गांव के प्रधान समसुल हसन व बीडीसी सदस्य वीरपाल ने पुलिस को पैसा देने के नाम पर अवैध धन वसूली की। इसके बाद रूपये 7400 शमशुल हसन व  बीडीसी सदस्य वीरपाल को दिए गए। बाद में पता चला कि मामले में पुलिस का कोई भी हस्तक्षेप नहीं था और ना ही पुलिस ने किसी भी तरह के रूपये मांगे। बीडीसी सदस्य व प्रधान ने मिलकर पीड़ित युवक से ठगी की। इसके बाद मामले की सही जानकारी लगी तो रूपये वापस मांगे गए। लेकिन आरोपी टालमटोल करने में लगे रहे।

मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी से की गई। पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल मामले में मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश दिया। पुलिस ने प्रधान शमशुल हसन व  उसके साथी बीडीसी सदस्य वीरपाल के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर दिया है।

Back to top button