पीलीभीत : चौपाल में जल शक्ति मंत्री ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

गर्भवती महिलाओं को वितरित की पोषण किट

भास्कर ब्यूरो

पीलीभीत। जल शक्ति मंत्री ने चौपाल में गांव के लोगों की समस्याओं को सुना और कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में प्रदेश के हर वर्ग को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। अधिकारी पात्र व्यक्ति को प्राथमिकता के आधार पर सरकारी योजनाओं का प्रदान करें।

राज्यमंत्री जल शक्ति रामकेश निषाद की अध्यक्षता में विकासखण्ड मरौरी की ग्राम पंचायत कल्यानपुर में चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार की योजनाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की और गांव में कराये गए विकास कार्यों को देखा। जलशक्ति मंत्री रामकेश निषाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में किसान एवं गरीब व्यक्ति को कल्याणकारी योजनाओं से लाभांवित किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि से किसानों के खातों में धनराशि उपलब्ध कराई गई। गरीब जनता को निःशुल्क राशन वितरण का कार्य चला। इसके साथ ही साथ प्रधानमंत्री आवास योजना एवं पेंशन सहित विभिन्न प्रकार की योजनाओं से पात्र लाभार्थियों के जीवन में परिवर्तन आया है।

जनपद में सबसे बडे़ पंचायत भवन बनवाने के साथ सार्वजनिक शौचालय का सद्उपयोग करने के दिशा निर्देश दिये। इस दौरान विधायक बरखेडा स्वामी प्रवक्तानन्द ने सम्बोधित करते हुये कहा कि विधायक निधि की पहली किस्त कल्यानपुर नौगवां के विकास में खर्च होगी। गांव की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निदान करेंगे। कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी पुलकित खरे, मुख्य विकास अधिकारी प्रशान्त कुमार श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह, परियोजना निदेशक अनिल कुमार, जिला कृषि अधिकारी डा0 विनोद कुमार, राजेश कुमार शुक्ला उप जिलाधिकारी सदर, ब्लाक प्रमुख मरौरी सभ्यता देवी वर्मा, खण्ड विकास अधिकारी ब्रजेश कुमार गौतम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

आंगनबाड़ी केन्द्र पर बांटी पोषण किट

जल शक्ति मंत्री रामकेश निषाद के कार्यक्रम में आंगनबाडी केन्द्र पर गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रश्म अदा कराई गई और उन्हें पोषण किट प्रदान की गई। बच्चों को अन्न प्रासन् कराया गया और गर्भवती महिलाओं को नियमित आयरन की गोलियां लेने की सलाह के साथ चिकित्सीय परामर्श दिया गया। परिसर में आयुष्मान हेल्थ सेंटर का निरीक्षण करते हुये डॉक्टर को नियमित रहने के साथ दवाईयों की उपलब्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाऐं उपलब्ध कराई जाये।

Back to top button