गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात की यात्रा पर हैं। यहां वे नवसारी जिले में 3,050 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इनमें क्षेत्र में जल आपूर्ति में सुधार लाने और जीवनयापन आसान बनाने पर केंद्रित परियोजनाएं शामिल हैं। दोपहर करीब 12:15 बजे नवसारी में ए.एम. नाइक हेल्थकेयर कॉम्प्लेक्स और निराली मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद, दोपहर करीब 3.45 बजे अहमदाबाद के बोपल में IN-SPACe के मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे।

नवसारी में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नवसारी के आदिवासी क्षेत्र खुदवेल में करीब 3,050 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें 7 परियोजनाओं का उद्घाटन, 12 परियोजनाओं का शिलान्यास और 14 परियोजनाओं का भूमि पूजन शामिल है। इन परियोजनाओं से क्षेत्र में पानी की आपूर्ति में सुधार के साथ-साथ कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने और जीवनयापन को आसान बनाने में मदद मिलेगी।

पीएम मोदी करेंगे भूमि पूजन

प्रधानमंत्री तापी, नवसारी और सूरत जिलों के निवासियों के लिए 961 करोड़ रुपए की 13 जलापूर्ति परियोजनाओं के लिए भूमि पूजन करेंगे। वह नवसारी जिले के एक मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन भी करेंगे, जिसे लगभग 542 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा।

PM करीब 586 करोड़ रुपए की लागत से बने मधुबन बांध आधारित एस्टोल क्षेत्रीय जल आपूर्ति परियोजना का उद्घाटन करेंगे। इन परियोजनाओं से सूरत, नवसारी, वलसाड और तापी जिलों के निवासियों को सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध होगा

सबस्टेशन का उद्घाटन करेंगे

PM तापी जिले के निवासियों को बिजली उपलब्ध कराने के लिए 85 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बने वीरपुर व्यारा सबस्टेशन का उद्घाटन करेंगे। वह वलसाड जिले के वापी शहर के लिए 20 करोड़ रुपए के 14 MLD की क्षमता वाले सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही 21 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से नवसारी में बने सरकारी क्वार्टर्स का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री सूरत, नवसारी, वलसाड और तापी जिलों के निवासियों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए 549 करोड़ रुपए की 8 जलापूर्ति परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। नवसारी जिले में 33 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली खेरगाम और पीपलखेड़ को जोड़ने वाली चौड़ी सड़क का भी शिलान्यास किया जाएगा। लगभग 27 करोड़ रुपए की लागत से सुपा के रास्ते नवसारी और बारडोली के बीच एक और चार लेन की सड़क का निर्माण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का जाने ये समय

सुबह 7.55 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से सूरत के लिए प्रस्थान
सुबह 9.45 बजे सूरत हवाई अड्डे पर आगमन
सूरत एयरपोर्ट से सुबह 9.45 बजे चीखली तहसील के गांव खुदवेल में बने हेलीपैड पर प्रस्थान।

सुबह 10:30 से 11:45 बजे तक गुजरात गौरव सम्मेलन में उपस्थिति।
दोपहर 12:30 बजे से दोपहर 2 बजे तक निराली स्वास्थ्य परिसर का उद्घाटन कार्यक्रम।

दोपहर 2:05 बजे नवसारी से अहमदाबाद के लिए प्रस्थान।

Back to top button