VIDEO : सलामी परेड में बेहोश हुआ जवान, मिलने पहुंचे पीएम …

सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फार के सम्मान में राष्ट्रपति भवन में दिया जा रहा था गार्ड ऑफ ऑनर

नई दिल्ली : सेशेल्स के राष्ट्रपति डैनी फार सोमवार को भारत की यात्रा पर पहुंचे. राजधानी दिल्ली पहुंचने पर उन्हें राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे. फार अपने पहले द्विपक्षीय दौरे पर भारत आए हुए हैं. राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उनका स्वागत किया. राष्ट्रपति भवन में जब राष्ट्रपति डैनी फार को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जा रहा था, उसी दौरान भारतीय वायुसेना का एक जवान गर्मी के कारण बेहोश होकर गिर गया.

इस कार्यक्रम के समाप्त होने और फार के जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवान का हालचाल जानने उसके पास पहुंचे. पीएम मोदी ने वायुसेना के इस जवान से कहा कि वह अपनी सेहत का खयाल रखे. प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि कुछ मिनट जवान के पास रुकने के बाद मोदी अपने आधिकारिक आवास के लिए रवाना हो गए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फॉर की बैठक के बाद दोनों देशों ने छह समझौतों पर हस्ताक्षर किये. भारत ने सेशल्स को समुद्री सुरक्षा क्षमता बढ़ाने के लिये 10 करोड़ डालर कर्ज देने की घोषणा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम एक-दूसरे के अधिकारों की मान्यता के आधार पर एजम्प्शन आईलैंड परियोजना पर मिलकर काम करने को सहमत हुए हैं. सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फॉर ने कहा कि एजम्प्शन आईलैंड परियोजना पर चर्चा हुई , हम एक – दूसरे के हितों का ध्यान रखते हुए साथ मिलकर काम करेंगे.

 

Back to top button
E-Paper