यूपी में कोरोना की रफ़्तार पर लगा पावर ब्रेक, जानें अपने जिले का लेटेस्ट अपडेट

लखनऊ :  मंगलवार को जारी हुए आंकड़ों में यूपी के भीतर कोरोना के नए मरीजों की संख्या मामूली बढ़त के साथ 40 से नीचे दर्ज की गई। वहीं, राजधानी में यही संख्या सोमवार की तरह मंगलवार को भी 2 पर ही बनी रही। इसी के साथ यूपी के एक्टिव मामले भी गिरकर 800 से नीचे पहुंच गए।

यूपी में 2.25 लाख सैम्पल्स की हुई जांच 36 नए मरीज आए सामने
मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य के भीतर बीते 24 घंटे में 2.25 लाख सैम्पल्स की जांच की गई। जिनमें से 36 नए संक्रमितों की संख्या दर्ज की गई है। बीते सोमवार को यही नए संक्रमितों की संख्या 33 दर्ज की गई थी। इस लिहाज से मंगलवार के आंकड़ों में नए मरीजों की संख्या में मामूली सी बढ़त दर्ज की गई है। राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना से 4 मरीजों की मौत हुई है।

73 मरीज हुए डिस्चार्ज
यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 73 मरीजों के ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया। जिसके चलते राज्य के भीतर अब कोरोना से एक्टिव केस की संख्या 8 सौ से कम होकर 798 तक पहुंच गई है। सोमवार के आंकड़ों में यही एक्टिव केस की संख्या 857 तक दर्ज की गई थी। यूपी में कोरोना का रिकवरी रेट बीते कई दिनों से 98.6 प्रतिशत पर बना हुआ है।

55 तक पहुंचा एक्टिव केस का आंकड़ा
राज्य सरकार की ओर से जारी हुए कोरोना आंकड़ों के मुताबिक, लखनऊ में बीते 24 घंटे में 2 नए संक्रमित पाए गए। वहीं, 14 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। जिसके चलते राजधानी में कोरोना से एक्टिव केस का ग्राफ कम होकर 55 तक पहुंच गया। इसी के साथ लखनऊ में बीते कई दिनों से कोरोना के कारण मरने वाले लोगों की संख्या लगातार शून्य ही बनी हुई है।

Back to top button
E-Paper