PPE किट पहने डॉक्टरों ने ICU में पूरे स्‍टाफ संग मनाया संक्रमित मरीज़ का जन्‍मदिन

गाजियाबाद. जहां एक तरफ कोविड-19 संक्रमण के कारण लोग एक-दूसरे से दूरी बना रहे हैं। वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद के एक अस्पताल में अनोखी तस्वीर सामने आई है। एक निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का हौसला बढ़ाने के उद्देश्य से आईसीयू वार्ड में भर्ती मरीज का चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ ने धूमधाम से जन्मदिन मनाया। इस दौरान बाकायदा केक काटा गया और वहां अन्य सभी मरीजों को इस सेलिब्रेशन में शामिल किया गया। 

दरअसल, गाजियाबाद स्थित श्रेया अस्पताल में कोविड-19 संक्रमितों का उपचार किया जा रहा है। यहां आईसीयू वार्ड में बड़ी संख्या में कोविड-19 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 32 वर्षीय अभिजीत सिंघानिया नामक एक युवक भी शामिल है। आईसीयू वार्ड में बाहरी लोगों का जाना वर्जित है। अस्पताल के आईसीयू इंचार्ज को पता चला कि अभिजीत का जन्मदिन है तो उन्होंने एक केक का प्रबंध किया और अभिजीत से बेड पर ही केक कटवा कर अस्पताल स्टाफ ने जन्मदिन मनाया। आईसीयू वार्ड के इंचार्ज डॉक्टर रमेश कुमार ने बताया कि आईसीयू में सभी कोविड-19 के मरीज हैं। कोरोना संंक्रमित अभिजीत के जन्मदिन की जानकारी मिलने पर उन्होंने अन्य मरीजों का हौसला बढ़ाने के लिए आईसीयू में ही जन्मदिन मनाया। अभिजीत के जन्मदिन की पार्टी में अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को शामिल किया गया और स्टाफ ने खुशी-खुशी बड़ी धूमधाम से अभिजीत का जन्मदिन मनाया है।

उन्होंने बताया कि इस दौरान अस्पताल के सभी मरीज बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा इस तरह का आयोजन यदि आईसीयू वार्ड में किया जाए तो भर्ती मरीजों का हौसला और इच्छाशक्ति भी बढ़ती है। साथ ही सभी मरीजों को घर जैसा माहौल लगता है। यानी उन्हें अकेलापन महसूस नहीं होता है। कोरोना काल में अस्पताल के आईसीयू में बर्थडे पार्टी चर्चा का विषय बन गई है। हर कोई इसके लिए अस्पताल प्रबंधन की पहल की सराहना कर रहा है।

Back to top button
E-Paper