प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’’ प्रति यूनिट 05 कि.ग्रा. निःशुल्क चावल का वितरण आज से प्रति राशनकार्ड वितरित होगा 01 कि.ग्रा. चना

क़ुतुब अन्सारी
बहराइच । जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने बताया कि जनपद के समस्त अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी योजना के कार्ड धारकों को ‘‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना‘‘ के अन्तर्गत वितरण माह मई-2020 में निःशुल्क चावल तथा चना का वितरण 15 मई से 25 मई 2020 तक किया जायेगा। अन्त्योदय तथा पात्र गृहस्थी योजना के प्रत्येक कार्डधारक को (01 अप्रैल 2020 को आॅनलाईन प्रदर्शित यूनिट के अनुसार) प्रति यूनिट की दर से 05 किलोग्राम निःशुल्क चावल तथा प्रति राशन कार्ड (27 मार्च 2020 को आॅनलाईन प्रदर्शित राशनकार्डों के अनुसार) 01 किलोग्राम निःशुल्क चना का वितरण किया जायेगा।


जिलाधिकारी श्री कुमार ने बताया कि वितरण कार्य ई-पाॅस मशीन के द्वारा आधार प्रमाणीकरण प्रक्रिया के द्वारा होगा, जिन लाभार्थियों का अंगूठा अपरिहार्य कारणों से ई-पाॅस मशीन पर नहीं लगेगा (आधार प्रमाणीकरण की प्रक्रिया पूर्ण नहीं होगी) उन्हें 25 मई 2020 को प्राॅक्सी सुविधा के माध्यम से वितरण किया जायेगा। प्राॅक्सी सुविधा हेतु लाभार्थी को अपने पहचान पत्र यथाः- आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र आदि की छायाप्रति के साथ अपना अथवा किसी परिजन का मोबाइल नम्बर विक्रेता को बताना होगा, जिसके पश्चात ही प्राॅक्सी सुविधा के द्वारा वितरण किया जा सकेगा।

Back to top button
E-Paper