संकल्प रैली में राहुल ने PM पर बोला हमला, कहा- गली-गली में शोर है देश का चौकीदार….

सागवाड़ा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले डेढ़ महीने में राजस्थान के दूसरे दौरे पर हैं. सुबह 11 बजे राहुल 11 बजे उदयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. जिसके बाद अब वे सागवाड़ा में संकल्प रैली को सं‍बोधित कर रहे हैं. राजस्थान के सभी बड़े कांग्रेस दिग्गज राहुल गांधी के साथ मौजूद हैं. राहुल गांधी ने रैली में देश की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि वे प्रधानमंत्री नहीं देश का चौकीदार बनान चाहते हैं. इसी दैरान राहुल ने नारा दिया कि गली गली में शोर है देश का चौकीदार चौर है.

राफेल डील पर राहुल गांधी ने कहा

जब यूपीए की सरकार थी तो वायुसेना के लिए यूपीए सरकार ने हवाई जहाज खरीदने का काम किया. फ्रांस की कंपनी से वायुसेना का कांट्रैक्ट था. 126 हवाई जहाज खरीदने थे और यूपीए सरकार ने 526 करोड़ रुपये में एक हवाई जहाज खरीदना तय किया. वहीं नरेंद्र मोदी जी के नए कांट्रैक्ट में 1600 करोड़ रुपए का रेट रखा गया. उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने ये कॉन्ट्रेक्ट हिंदुस्तान एरोनोटिकल से लेकर अपने मित्र अनिलअंबानी को दे दिया.

बुलेट ट्रेन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूरे हिन्दुस्तान का रेल बजट 1 लाख 50 हजार करोड़ का है. लेकिन मोदी जी ने बुलेट ट्रेन के बारे में भाषण दिया और कहा कि हिंदुस्तान को बुलेट ट्रेन की जरुरत है और इसका दाम है 1 लाख करोड़ रुपया है. राहुल गांधी ने आगे कहा कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी ने जो 2000 करोड़ की रेलवे लाईन दी थी वो सब जिलों को जोड़ते हुए गरीबों के लिए तरक्की का दरवाजा खोलती लेकिन बीजेपी सरकार ने उसको कैंसिल कर दिया.

Back to top button
E-Paper