VIDEO : क्या सच में राहुल गाँधी ने खुद के बारे में बोली थी ये बात ?

वायरल हो रहे वीडियो में राहुल गांधी एक सभा में अपने आप को इस देश का सबसे बड़ा बेवकूफ कहते हुए दिखाई दे रहे हैं.

नयी दिल्ली : राहुल गांधी के शिकंजी और ढाबे वाले बयान की आग अभी बुझी भी नहीं थी कि उनका एक और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा. वायरल हो रहे वीडियो में राहुल गांधी एक सभा में अपने आप को इस देश का सबसे बड़ा बेवकूफ कहते हुए दिखाई दे रहे हैं. लोग इस वीडियो को खूब चटकारे लेकर शेयर कर रहे हैं.

ये  वीडियो जो आज कल चर्चा का केन्द्र बना हुआ है.

दरअसल, यह वीडियो हाल ही में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम का है जहां राहुल गांधी ओबीसी कॉन्फ्रेन्स में हिस्सा लिया था. यह वही सम्मलेन था जहां अपने भाषण में राहुल गांधी ने कोका कोला कंपनी के संस्थापक को शिकंजीवाला बताया था. जब हमने राहुल गांधी के यूट्यूब पेज पर मौजूद इस सम्मलेन की पूरी वीडियो देखी तो पूरी कहानी खुदबखुद साफ हो गई. राहुल गांधी असल में एक एनडीए के सांसद के साथ अपनी बातचीत का जिक्र कर रहे थे.

देखिए इस वीडियो में राहुल गांधी पूरी बात बताते हुए देखे जा सकते हैं. इसी वीडियो से चार सेकेंड की क्लिप निकालकर राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश की गयी.

इस तरह की शरारत सोशल मीडिया पर नई नहीं है.

कुछ ही दिनों पहले राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इसका शिकार हो चुके हैं. उनका भी एक वीडियो सोशल मीडियो में खूब शेयर हुआ था जिसमें वो ये कहते दिख रहे थे कि ‘पानी से बिजली बनाने पर उसकी ताकत खत्म हो जाएगी और वो खेतों के लिए किसी काम का नहीं बचेगा.’

लोगों ने इस वीडियो को भी खूब मजे लेकर शेयर किया था

जबकि असल में अशोक गहलोत बता रहे थे कि जब भाखड़ा नांगल डैम बना था तब जनसंघ के लोग यह बोलते थे कि पंडित नेहरू का दिमाग खराब हो गया है, पानी से बिजली बनेगी तो पानी की ताकत खत्म हो जाएगी और ये खेतों के काम नहीं आएगा. वीडियो वायरल हो जाने के बाद अशोक गहलोत को इस बात का खंडन करते हुए सच्चाई बताने के लिए अपनी प्रेस कांफ्रेंस का पूरा वीडियो भी जारी किया था.

कहा जाता है कि पानी से बिजली निकालने का जुमला सबसे पहले हरियाणा के समाजवादी नेता मणि राम बागड़ी ने कहा था. शूल फिल्म में भी खलनायक को इसे कहते सुना जा सकता है.

Back to top button
E-Paper