Road Rage Case : नवजोत सिंह सिद्धू आज करेंगे कोर्ट में सरेंडर, जानिए पूरा मामला

रोडरेज केस में जो 34 साल पुराना है। एक साल की जेल की सजा पाने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आज कोर्ट में सरेंडर करेंगे। कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने एक दिन पहले ही एक साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी। जिसके बाद ट्वीट करते हुए लिखा था कि वो कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व क्रिकेटर व राजनेता सिद्धू आज पटिलाया के स्थानीय अदालत में समर्पण करेंगे।

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को सजा सुनाई थी

बताते चलें कि 1988 के रोड रेज मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को सजा सुनाई थी। जिसके बाद आज वो कोर्ट में सरेंडर करने जा रहे हैं। पटियाला जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नरिंदर पाल लाली ने पार्टी समर्थकों को दिए एक संदेश में कहा कि सिद्धू सुबह 10 बजे अदालत पहुंचेंगे। उन्होंने पार्टी समर्थकों से सुबह करीब साढ़े नौ बजे अदालत परिसर पहुंचने की अपील की है।

आखिर किस मामले में सिद्धू को खानी पड़ेगी जेल की हवा

उम्मीद जताई जा रही है कि सिद्धू के सरेंडर के दौरान कोर्ट परिसर में भारी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता भी होंगे। बताते चले कि 27 दिसंबर 1988 की शाम नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त रूपिंदर सिंह संधू के साथ पटियाला के शेरावाले गेट की मार्केट में पहुंचे। जहां कार पार्किंग को लेकर उनकी 65 साल के बुजुर्ग गुरनाम सिंह से कहासुनी और हाथापाई हुई थी। इसी दौरान सिद्धू ने गुरनाम सिंह को घुटना मारकर गिरा दिया था। बाद में गुरनाम सिंह की अस्पताल में मौत हो गई थी।

गैर इरादतन हत्या का केस

गुरनाम सिंह की मौत के बाद आए मेडिकल रिपोर्ट में यह सामने आया था कि दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई। उसी दिन सिद्धू और उनके दोस्त रूपिंदर पर कोतवाली थाने में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज हुआ। फिर सेशन कोर्ट में केस चला। इसके बाद लंबे समय तक चली अदालती सुनवाई के बाद गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।

Back to top button