रुड़की: जमीन दिलाने के नाम पर की धोखाधड़ी, दंपति के खिलाफ मुकदमा दर्ज

दैनिक भास्कर समाचार सेवा

रुड़की। पुलिस ने मंगलौर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति की तहरीर पर जमीन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में दंपति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपों की जांच कर रही है। कोतवाली मंगलौर क्षेत्र लंढौरा निवासी आशिक ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि मई 2018 में शब्बीर और उसकी पत्नी मुन्नी उसके घर आए और कहा कि बाजूहेड़ी में नहर किनारे पर एक जमीन है। जिसको उन्होंने खरीदा हुआ है। जल्द ही इसका बैनामा उनके नाम हो जाएगा और वह प्लॉट को बेचना चाहते हैं।

प्लॉट देखने के बाद प्लॉट का सौदा 3 लाख में तय हो गया था। सौदा तय होने पर बयाने को तौर 60 हजार रुपये सब्बीर और मुन्नी को नगद दे दिए। कुछ दिनों बाद दूसरी किस्त में बैनाम करने के लिए 1. 40 लाख रुपये दिए गए। दो लाख रुपये देने पर एक लाख की बकाया की रसीद भी ले ली। 27 सितम्बर को जब बैनामा कराने के लिए कहा तो शब्बीर ने बहाने बनाने शुरू कर दिए।

फिर एक दिन बाजुहेड़ी में भट्ठे पर आकर बैनामा कराने या पैसे वापस करने को कहा। जिस पर उसने गाली गलौज, मारपीट कर रेप के झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने और जाने से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस से कानूनी कार्रवाई की मांग की। एसओ मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि सब्बीर उर्फ छोटे और उसकी पत्नी मुन्नी निवासी शिव सागर भट्ठा बाजुहेड़ी पिरान कलियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Back to top button