कालाकोट के जंगल में आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी, पाकिस्तानी सेना की दो पोस्ट तबाह, चार सैनिक ढेर

-सुंदरबनी सेक्टर में भारत द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की दो पोस्ट तबाह,
राजौरी, । राजौरी जिले की कालाकोट तहसील के अंतर्गत मियाडी जंगल में शुक्रवार सुबह एक बार फिर सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। गुरुवार देररात घना जंगल होने के चलते अभियान को रोक दिया गया था। शुक्रवार तड़के ही सेना व पुलिस की संयुक्त टीम ने क्षेत्र में घेराबंदी मजबूत करते हुए अभियान शुरू कर दिया।


गुरुवार को सेना ने गुप्त सूचना पर मियाडी के जंगल में चलाए अभियान के दौरान देररात एक आतंकी को मार गिराया था तथा अन्य की तलाश में अभियान जारी था। मारे गए आतंकी के शव के साथ हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किया गया था। हालाकि आतंकी की पहचान अभी नहीं हो पाई थी। बताया जा रहा है कि यह वही आतंकी है, जो 28 मई को सीमापार से घुसपैठ करके भारतीय सीमा में दाखिल हुए था। इसमें से सेना ने नौशहरा के कलाल क्षेत्र में तीन आतंकियों को मार गिराया था।


दूसरी ओर गुरुवार रात पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले की सुंदरबनी सेक्टर की नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की थी। इस गोलाबारी में सेना का एक हवलदार एमएम करण शहीद हो गया, जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया था जिसका उपचार अखनूर अस्पताल में चल रहा है। भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी गोलाबारी का मुहतोड़ जवाब दिया। भारतीय जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की दो पोस्टें तबाह हो गईं। इस दौरान चार पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की सूचना है।

Back to top button
E-Paper