पाकिस्तान मुर्दावाद के नारे के साथ शहीद दलवीर पंचतत्व में हुए विलीन

राजीव शर्मा

अलीगढ़ : पाकिस्तान मुर्दावाद,भारत माता जिन्दाबाद जब तक सूरज चाँद रहेगा दलबीर तेरा नाम रहेगा आदि नारौ के साथ शहीद दलवीर का शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया  कश्मीर के कुपवाड़ा में  शनिवार को गस्त के दौरानपाकिस्तानी बारूदी सुरंग फटने से  शहीद हुऐ दलवीर के शव का उसके गांव लोधा क्षेत्र के मूसेपुर में पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया ।

इस मौके पर प्रभारी मंत्री सुरेश राणां ने मुख्यमंत्री की ओर से शहीद के परिवार को 25 लाख रु और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा किया । उन्होंने कहा कि जल्द ही शहीद के परिवार को 25लाख रु और नौकरी मुहिया करा दी जायेगी । इस मौके पर प्रभारी मंत्री सुरेश राणा के अलावा विधायक अनिल पाराशर ठा. रवेंद्र सिंह ठा. दलवीर सिंह राजवीर दिलेर और भाजपा जिलाध्यक्ष ठा. गोपाल सिंह आदि मौजूद रहे ।

मुख्यमंत्री ने की शहीद दलवीर के परिवार को 25 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंतकियों से मोर्चा लेते हुए शहीद हुए अलीगढ़ के जवान दलवीर सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले इस वीर सपूत को हमेशा याद किया जायेगा।
मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जायेगी। उन्होंने शहीद जवान के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। गौरतलब है कि अलीगढ़ जनपद के ग्राम मुसेपुर निवासी दलवीर सिंह जम्मू-कश्मीर राज्य के कुपवाड़ा में तैनात थे।
Back to top button
E-Paper