Shahjahanpur Crime News : शाहजहांपुर कोर्ट में वकील की गोली मारकर हत्या, जाँच में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में जिली अदालत परिसर (District Court Complex) के अंदर एक वकील की हत्या कर दी गई। वकील की लाश अदालत की तीसरी मंजिल पर बरामद हुई है। वकील की हत्या के बाद हत्यारे देसी पिस्टल मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए। इस घटना के बाद से पूरे जिले में हड़कंप है। घटना की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल के साथ डीएम-एसपी भी मौके पर पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक मृतक वकील की पहचान शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के ईदगाह मोहल्ला निवासी भूपेंद्र प्रताप सिंह (Bhupendra Pratap Singh) के रूप में हुई है। 36 वर्षीय भूपेंद्र सिंह ने दो साल पहले ही कचहरी में वकालत शुरु की थी। इससे पहले वह टीचिंग करते थे।

बताया जा रहा है कि भूपेंद्र तीसरी मंजिल (Third Floor) पर रिकॉर्ड रूप में कागज चेक करने आए थे। जहां पर ज्यादा लोगों की आवाजाही नहीं रहती है। दोपहर करीब सवा 12 बजे हमलावरों ने भूपेंद्र सिंह पर तमंचे से गोली मार दी और फरार हो गए। उन्हें पीछे से गोली मारी गई है।

खबरों के मुताबिक भूपेंद्र सिंह पर भी अट्ठारह मुकदमे दर्ज थे। तमाम वकील मौके पर दौड़कर पहुंचे। भूपेंद्र सिंह जमीन पर पड़े मिले। शव से कुछ ही दूरी पर तमंचा पड़ा हुआ ता। पुलिस ने इस घटना के तुरंत बाद कचहरी के गेटों की नाकाबंदी कराकर चेकिंग कराई लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शाहजहांपुर के जिलाधिकारी विक्रम सिंह और एसपी और एस. आनंद भी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने घटना की जानकारी ली है। वकीलों से भी पूछताछ की। एसपी ने घटना का जल्द खुलासा करने का दावा करते हुए कई टीमों का गठन किया है।

हत्या की घटना के बाद वकील काफी गुस्से में हैं। वकीलों का कहना है कि गेट पर लगे सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इस घटना पर बीएसपी की प्रतिक्रिया सामने आयी है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने ट्वीट कर कहा- यूपी के जिला शाहजहाँपुर के कोर्ट परिसर में वकील की आज दिन दहाड़े हुई हत्या अति-दुखद व शर्मनाक जो यहाँ की भाजपा सरकार में कानून-व्यवस्था की स्थिति व इस सम्बंध में सरकारी दावों की पोल खोलती है। अब अन्ततः यही सवाल उठता है कि यूपी में आखिर सुरक्षित कौन? सरकार इस ओर समुचित ध्यान दे।

वहीं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा- शाहजहाँपुर में कोर्ट में ही एक वकील की सरेआम हत्या ने ‘एनकाउंटर सरकार’ के झूठे प्रचार का सच जनता के सामने लाकर रख दिया है। भाजपा सरकार में उप्र ‘ईज़ ऑफ़ डूइंग क्राइम’ में ‘नंबर वन’ हो गया है।

Back to top button
E-Paper