सीतापुर : एडीएम ने बैठक कर धर्मगुरूओं के साथ की वार्ता

सीतापुर। अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न धर्मगुरूओं के साथ शांति व्यवस्था संबंधित बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान उन्होंने विभिन्न धर्मों से आये धर्मगुरूओं से अपील की कि जो वाराणसी में ज्ञानवापी मामला चल रहा है उसके संबंध में न्यायालय अपना निर्णय सुनायेगा, उस पर लोगों को धौर्य बनाये रखना है और न्यायालय के न्याय को स्वीकार करेगा। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान न दें।

शरारती तत्व के खिलाफ सख्ती से निपटेगा प्रशासन

सोशल मीडिया पर कई असामाजिक तत्व तरह-तरह की चीजें पोस्ट करते हैं जिससे लोगों के बीच मतभेद पैदा होता जाता है, इस पर बिल्कुल भी ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि न्यायालय के निर्णय को हम सभी लोगों मामना है और उसका पालन करना है। शरारती तत्वों पर हमारी विशेष निगरानी रहेगी। किसी प्रकार का यदि कोई शरारती तत्व अशांति फैलायेगा तो उसे बक्शा नही जायेगा। उन्होंने कहा कि जनपद सीतापुर में किसी भी तरह की कोई परेशानी नही आयी है। सीतापुर के लोगों ने सदैव ही प्रशासन का सहयोग किया है।

इसी तहजीब को बनाये रखना ही हमारी प्राथमिकता है। सभी धर्मगुरूओं द्वारा एक स्वर में प्रशासन को आश्वस्त किया गया कि न्यायिक प्रक्रिया का पूर्ण सम्मान करते हुये मा0 न्यायालय के निर्णय का सौहार्दपूर्ण तरीके से सम्मान करेंगे। अपर पुलिस अधीक्षक डा0 राजीव दीक्षित ने सभी धर्मगुरूओं से अपील की कि न्यायालय के निर्णय को स्वीकार करें यह ध्यान रखा जाये।

उन्होंने कहा कि पुलिस की तैनाती पर्याप्त मात्रा में होगी ताकि कोई असामाजिक तत्व अशांति फैलाने की कोशिश न करें। हम सभी को भाईचारे के साथ आपस में मिलजुलकर रहना है और अपने मिलने वालों लोगों से भी अपनी तरफ से अपील करें कि न्यायालय के निर्णय को माने और उसे स्वीकार करें। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी न्यायिक हरिशंकर लाल शुक्ला, नगर मजिस्ट्रेट पूजा मिश्रा, क्षेत्राधिकारी सदर पियूष सिंह, विभिन्न क्षेत्रों से आये धर्मगुरू सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button