सीतापुर : रोडवेज बस अड्डे के निर्माण को लेकर परिवहन मंत्री से उठाई गई मांग

लहरपुर-सीतापुर । रोडवेज बस अड्डा बनाने की वर्षों से चली आ रही मांग को ध्यान में रखते हुए ब्राह्मण चेतना परिषद लखनऊ मंडल प्रभारी सुधाकर मिश्र ने रोडवेज बस अड्डे के निर्माण को लेकर हुए सक्रिय लखनऊ पहुंच कर परिवहन मंत्री से उनके सरकारी आवास पर भेंट कर लहरपुर में बहुचर्चित रोडवेज बस स्टैंड बनाने की मांग की। सुधाकर मिश्र ने परिवहन मंत्री को दिए गए ज्ञापन में मांग की है कि, लहरपुर बस अड्डा विगत कई चुनावों से चुनावी मुद्दा रहा है।

रोडवेज बस स्टेशन ना होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सुधाकर मिश्र ने पत्र में मांग की है कि, लहरपुर में रोडवेज बस स्टेशन ना होने के कारण यहां से संचालित होने वाली थोड़ी बहुत रोडवेज बसें सड़क के किनारे खड़े होकर सवारिया भरर्ती हैं, बसों के संचालन की जानकारी लोगों को न हो पाने के कारण आम आदमी को इन बसों का लाभ नहीं मिल पाता।

लहरपुर नगर तहसील का मुख्यालय है और भारी संख्या में लोग लहरपुर आते हैं और लहरपुर से बाहर जाते हैं, बस स्टेशन और यात्री प्रतीक्षालय ना होने के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ज्ञातव्य है कि विगत चुनाव में लड़ रहे सभी राजनीतिक दल के प्रत्याशियों द्वारा लहरपुर में प्राथमिकता के आधार पर रोडवेज बस स्टेशन बनाने का संकल्प लिया गया था और रोडवेज बस स्टेशन के नाम पर वोट मांगे गए थे। वर्ष 2017 में भी अनूप गुप्ता प्रदेश मंत्री भाजपा वर्तमान में विधान परिषद सदस्य के द्वारा 6 नवंबर 2017 को लहरपुर में बस स्टेशन बनाने के लिए ‌‌ मुख्य प्रधान प्रबंधक परिवहन निगम को पत्र लिखकर लहरपुर में बस स्टेशन बनाने की मांग की थी।

जिस के संदर्भ में विगत 14 जुलाई 2017 को सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक विमल राजन द्वारा तत्कालीन उप जिलाधिकारी लहरपुर को पत्र लिखकर रोडवेज बस स्टेशन और यात्री प्रतीक्षालय बनाने के लिए जमीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया था, परंतु 5 वर्ष बीत जाने के बाद भी तहसील प्रशासन द्वारा अभी तक उस पत्र के संज्ञान कोई भी जमीन चयनित नहीं की जा सकी है।

बस स्टेशन निर्माण को लेकर परिवहन मंत्री द्वारा सकारात्मक रुख अपनाते हुए ब्राह्मण चेतना परिषद लखनऊ मंडल प्रभारी सुधाकर मिश्र को अतिशीघ्र रोडवेज बस स्टेशन बनवाने का आश्वासन दिया इस मौके पर लखनऊ विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष सरोज तिवारी भी रहे मौजूद । सुधाकर मिश्रा ने कहा कि परिवहन मंत्री से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा गया है । आश्वासन मिला है कि जल्द से जल्द लहरपुर को रोडवेज बस स्टैंड की सौगात मिलेगी।

Back to top button