सीतापुर : पुलिस ने सड़क से अतिक्रमण हटाने के लिये चलाया अभियान

सी.ओ.के संग भारी पुलिस बल ने किया पैदल मार्च

अतिक्रमणकारियों को किया आगाह

जहांगीराबाद(सीतापुर)। शासन के मंशानुरूप पूरे प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों और सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त कराये जाने का अभियान चलाया जा रहा है। इसी परिपेक्ष्य में थानाध्यक्ष सदरपुर प्रदीप कुमार सिंह क्षेत्राधिकारी महमूदाबाद रविशंकर प्रसाद के नेतृत्व में क्षेत्रीय उपनिरीक्षक मनोज कुमार सिंह व भारी पुलिस बल के साथ रविवार शाम जहांगीराबाद पहुंचे तथा पैदल मार्च करते हुये पूरे कस्बे में बहराइच-सीतापुर मार्ग के दोनों किनारों पर दुकानदारों द्वारा किये गये अवैध अतिक्रमण को चैबीस घंटों के अन्दर हटाने के लिये प्रत्येक अतिक्रमणकारी की दुकान पर स्वयं जाकर आगाह किया।

भारी पुलिस बल आते देख कुछ ऐसे लोग पहले ही अतिक्रमण हटाने में जुट गये। ठेलों और खोमचों को घूम घूम कर सामान बेचने को कहा। बताते चलें कि अत्यन्त व्यस्ततम मार्ग के दोनों ओर व कस्बे के अन्दर जाने वाले मुख्य मार्ग पर दुकानदारों द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर अपनी दुकानें व सामान रख दिया जाता है जिससे रास्ता संकरा हो जाने से आम जनता को परेशानी तो होती ही है साथ ही आये दिन दुर्घटनायें भी होती हैं जिससे लोग चोटिल हो जाते हैं। जिसके लिये सी.ओ. महमूदाबाद रविशंकर प्रसाद ने थानाध्यक्ष सहित तीन-चार दिन पहले जहांगीराबाद में व्यापारियों संग बैठक कर नसीहत दी थी बावजूद इसके किसी के कान पर जूं नहीं रेंगा।

कस्बे के अन्दर जाने वाले मार्ग पर मिठाई, चाट व फल तथा किराना दुकानदारों द्वारा रास्ते पर बेंच,काउण्टर, तखत,कैरट तथा अन्य सामान को रखकर अतिक्रमण कर लिया जाता है जिससे रास्ता अवरुद्ध हो जाता है और राहगीरों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। कई लोग तो अपने घरों के सामने रास्ते पर टैम्पो, टैक्सी व ठेले आदि खड़ा करते हैं जिससे असुविधा होती है।
सी.ओ.के साथ थानाध्यक्ष ने पूरे कस्बे में भ्रमण कर चैबीस घंटों के अन्दर रास्तों से अतिक्रमण हटाने को कहा है। अगर ऐसा नहीं होता है तो नोटिस देकर कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

Back to top button