महिलाओं के लिए रक्षाबंधन पर स्पेशल गिफ्ट, रेलवे चलाएगा 6 स्पेशल ट्रेन, बसों का किराया भी फ्री

नई दिल्ली: रक्षाबंधन पर बहनों को ट्रेन में जाने में दिक्कत न हो इसके लिए रेलवे ने 6 लेडीज स्पेशल ट्रेन चलाई है। ये ट्रेन सिर्फ महिलाओं के लिए ही चलाई गई है। भारतीय रेलवे की दिल्ली डिविजन ने 6 जोड़ी लेडीज स्पेशल ट्रेन चलाई है। इससे रक्षाबंधन पर बहनों को यात्रा करने में दिक्कत नहीं होगी। इस बार रक्षाबंधन 26 अगस्त रविवार को है।

ये ट्रेन पलवल से नई दिल्ली और नई दिल्ली से पलवल की बीच चलाई गई है। नई दिल्ली से ये ट्रेन 26 अगस्त को सुबह 8.20 बजे चलेगी। इसके अलावा गाजियाबाद से नई दिल्ली और नई दिल्ली से गाजियाबाद के लिए भी रक्षाबंधन विशेष ट्रेन चलाई गई है। गाजियाबाद से ये ट्रन सुबह 8.30 बजे चलेगी। उत्तर रेलवे ने नई दिल्ली से पानीपत और पानीपत के बीच भी स्पेशल ट्रेन चलाई है। ये सभी ट्रेन 26 अगस्त के दिन चलेंगी। इस दिन EMU ट्रेनों पर दबाव दिखता है।

Raksha Bandhan Special Train

उत्तरी रेलवे ने गाजियाबाद से अलीगढ़ के लिए 24 अगस्त से 28 अगस्त तक हर दिन EMU स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान किया है। रेलवे के यात्री शिकायत हेल्पलाइन नंबर 138 है और सुरक्षा हेल्पलाइन नंबर 182 है।

Railway Special Train

रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश परिवहन निगम भी बहनों से 26 अगस्त के दिन किराया नहीं वसूलेगा। यूपी रोडवेज की बसों में 25 अगस्त की रात 12 बजे से 26 अगस्त की रात 12 बजे तक बहनों से किराया नहीं वसूला जाएगा। रक्षाबंधन के दिन नोएडा डिपो की बसों में यात्रा करने वाली महिलाओं से भी किराया नहीं वसूला जाएगा। नोएडा से आगरा, अलीगढ़, हरिद्वार, कोटद्वार, देहरादून, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर और दिल्ली के लिए चलने वाली बसों में किराया नहीं लिया जाएगा।

Back to top button
E-Paper