10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, SSC करेगा 56717 हजार सिपाहियों की भर्ती

SSC

10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी का मौका मिल रहा है।  कर्मचारी चयन आयोग  (एसएससी)  केंद्रीय सुरक्षा बलों में कांस्टेबल जीडी-2017 सीआरपीएफ, आईटीबीपी, बीएसएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी और असम राइफल में सिपाही के लिए खाली हुए 56717 पदों पर जल्द भर्ती करेगा।

 

ssc constable gd 2018

आयोग की ओर से इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं पास और आयुसीमा 18 से 23 वर्ष के बीच रखी गई है। इस महीने के अंत तक कांस्टेबल जीडी-2017 के लिए आवेदन जारी कर दिया जाएगा। एसएससी की बड़ी परीक्षाओं में से एक कांस्टेबल जीडी में शैक्षिक योग्यता दसवीं पास होने के कारण इस परीक्षा में 35 से 40 लाख परीक्षार्थी दावेदारी करते हैं। आवेदन की तिथि जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर लॉगइन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

ssc constable gd 2018

पूर्व में फरवरी में होनी थी पदों की घोषणा
आयोग के कैलेंडर में पहले कांस्टेबल जीडी-2017 के लिए पदों की घोषणा फरवरी में होनी थी। पूर्व में आवेदन की तिथि के आधार पर आयोग ने सिपाही भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा के लिए 13 जून से सात जुलाई 2018 के बीच का समय तय किया था। अब आवेदन मांगे जाने में देरी के चलते परीक्षा तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

एसएससी मध्य क्षेत्र के निदेशक राहुल सचान ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा को लेकर कुछ तकनीकी बदलाव के चलते आवेदन में देरी हुई है। उन्होंने बताया कि जल्द ही आवेदन जारी होंगे। सिपाही भर्ती में लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक मानकों की जांच, मेडिकल टेस्ट, शारीरिक दक्षता की जांच होगी।

Back to top button
E-Paper