टी-20 मैच : आखिर क्यों हो गए गावस्कर उमरान मलिक के इतने दिवाने

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज में जम्मू एक्सप्रेस उमरान मलिक का चयन तो किया गया है, लेकिन अभी तक उन्हें मौका नहीं मिला। आज होने वाले तीसरे टी-20 मैच में उमरान टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं। उमरान को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उनकी जमकर तारीफ की है और कहा है कि वह सचिन तेंदुलकर के बाद अगर किसी खिलाड़ी के टैंलेट देखने को लेकर एक्साइटेड हैं वो उमरान हैं।

उमरान को टीम इंडिया में मौका

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘मुझे पूरा भरोसा है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भारत के लिए खेलेगा, लेकिन मुझे लगता है कि टीम इंडिया पहले तीसरा मैच जीतना चाहेगी और फिर उन्हें खेलने का मौका देगी। जैसी स्थिति में टीम इंडिया है, वह शायद ही कोई एक्सपेरिमेंट करना चाहे।’

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत पहले ही दो मैच गंवा चुका है। दोनों मैच में भारत की गेंदबाजी एक बड़ी समस्या रही है। गावस्कर ने इसको लेकर कहा, ‘टीम इंडिया के साथ अभी सबसे बड़ी दिक्कत है कि उनके पास भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल के अलावा कोई भी विकेट टेकिंग गेंदबाज नहीं है तो आप विकेट लें और फिर विरोधी टीम को दबाव में लाएं।’

IPL 2022 में उमरान का धमाकेदार प्रदर्शन

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उमरान मलिक ने IPL 2022 में 14 मैच में 22 विकेट अपने नाम किए। हैदराबाद की टीम ने उमरान को रिटेन किया था। इस दौरान उमरान मलिक का बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर पांच विकेट रहा। उमरान मलिक IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से ज्यादा गेंदबाजी करते नजर आए थे। उन्होंने 157 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंककर सबको चौंका दिया था और वे आईपीएल में दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बने थे।

गांगुली भी कर चुके हैं तारीफ

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उमरान की तेज रफ्तार गेंदबाजी की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि उमरान का भविष्य उसके अपने हाथों में हैं। अगर वो फिट रहता है और इसी पेस पर गेंदबाजी कर पाता है तो मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि वो लंबे समय तक भारत के लिए खेलेगा।

Back to top button