पिता ने ही उजाड़ डाला अपनी बेटी का सुहाग ! 8 महीने पहले की थी अंतरजातीय शादी

हैदराबाद: तेलंगाना में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. नालगोंडा जिले में 23 वर्षीय शख़्स की कथित तौर पर झूठी शान के लिए उसकी गर्भवती पत्नी के सामने हत्या कर दी गई. इस घटना के विरोध में यहां प्रदर्शन शुरू हो गया. प्रदर्शनकारियों ने मिरयालगुड़ा कस्बे में बंद बुलाया है. हत्या की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है. इसमें साफ दिख रहा है कि प्रणय कुमार 21 वर्षीय पत्नी अमृता वार्षिणी के साथ एक अस्पताल से बाहर निकल रहे हैं. इसी दौरान एक व्यक्ति पीछे से प्रणय पर कुल्हाड़ी से हमला कर देता है. वह ताबड़तोड़ वार करता है और प्रणय की मौत हो जाती है.

पत्नी ने लगाया पिता और चाचा पर हत्या करने का आरोप

इस घटना के बाद प्रणय की पत्नी अमृता सदमे से गिर गईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. बाद में उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें शक है कि उनके पिता और चाचा ने ही हत्या करवाई है, क्योंकि प्रणय दूसरी जाति से थे और वे लोग शुरू से ही उसकी शादी का विरोध कर रहे थे. साथ ही अबॉर्शन के लिए भी दबाव बना रहे थे, लेकिन मैं ऐसा नहीं करना चाह रही थी. अमृता कहती हैं कि, ‘प्रणय बहुत अच्छे इंसान थे. वह मेरी बहुत अच्छे से देखभाल करते थे, खासकर प्रेगनेंट होने के बाद बहुत ध्यान रखते थे. प्रणय का बच्चा ही हमारा भविष्य है. मुझे नहीं पता कि इस दौर में भी जाति इतनी महत्वपूर्ण क्यों है?’ यह बताते हुए अमृता की आंखों से आंसुओं की धार फूट पड़ती है.

ये है हत्या की वजह

दरअसल, 23 साल का प्रणय और 21 साल की अमृता वार्षिणी अलग-अलग जाति से थे। जहां प्रणय अनुसूचित जाति से तात्लुक रखते था, वहीं अमृता वैश्य जाति से है। दोनों ने आठ महीने पहले घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी। उनदोनों की शादी से अमृता के घरवाले बेहद नाराज थे। अमृता प्रेग्नेंट है, उसके घरवाले बार-बार उससे अबॉर्शन करने की बात भी कह रहे थे। लेकिन वो उसके लिए बिल्कुल ही तैयार नहीं थी, जिसकी वजह उसके घर वालों ने इस घटना को अंजाम दिया है। जिस समय प्रणय की हत्या हुई वो अपनी पत्नी अमृता को लेकर अस्पताल गया था। अमृता प्रेग्नेंट है और वो रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल गई थी।

जैसे ही दोनों अस्पताल से निकले, तभी पीछे से एक शख्स ने प्रणय पर कुल्हाड़ी से वार किया। लगातार हुए हमले से प्रणय की मौत हो गई। वहीं हत्या की पूरी वारदात पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। अपनी आंखों के सामने पति की हत्या देख अमृता बेहोश हो गई, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। होश आने के बाद अमृता ने पुलिस के सामने अपने पति की हत्या का आरोप अपने पिता और चाचा पर लगाया है। अमृता की शिकायत के बाद पुलिस ने उसके पिता मारुति राव और चाचा श्रवण को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button
E-Paper