क्षेत्र में छाया बदमाशो का आतंक, पुलिस लगाम लगाने में नाकाम

बदमाशों के हमले में घायल फ्रेंचाइजी

बदमाशो ने फ्रेंचाइजी संचालक को लहूलुहान कर लूटे लाखो रुपए

जयसिंहपुर। जिले के जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र में बदमाशो का आतंक छाया हुआ है। क्षेत्र में आए दिन कहीं न कहीं लूटपाट की घटना सामने आ रही है। जिस पर पुलिस लगाम लगाने में नाकाम साबित होती नजर आ रही है। गुरुवार को देर शाम बाइक सवार बदमाशों ने पैसे लेकर जा रहे बैंक फ्रेंचाइजी संचालक को मारपीट कर लूट लिया। घटना में फ्रेंचाइजी संचालक के सिर पर गंभीर चोटें आई। राहगीरों की सूचना पर पहुंची डायल 112 की पुलिस ने घायल को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जयसिंहपुर पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

  मामला जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के अर्जुनपुर गंगापुर गांव का है। जहां के रहने वाले हरिओम यादव पुत्र परशुराम यादव बैंक फ्रेंचाइजी चलता है। गुरुवार की देर शाम वह बगियागांव-बिरसिंहपुर मार्ग पर डोमनपुर गांव स्थित पेट्रोल पंप के मैनेजर के खाते में 76 हजार रुपए ट्रांसफर कर कैश लिया। पहले से पास में मौजूद 30-35 हजार की नकदी व पेट्रोल पंप से कैश लेकर वह साइकिल से घर जा रहा था। जैसे ही वह क्षेत्र के गंगेव गांव के पास पहुंचा कि इतने में अचानक पीछे से आए बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसे धक्का देकर गिरा दिया। जब तक फ्रेंचाइजी संचालक कुछ समझ पाता, तब तक बदमाश उससे रुपए वाली बैग छीनने लगे। विरोध करने पर बदमाशो ने उसे सिर पर लाठी-डंडे से हमला कर लहूलुहान कर दिया। घटना को अंजाम दे बदमाश मौके से रुपए वाली बैग लेकर फरार हो गए। राहगीरों की सूचना पर पहुंची डायल 112 की पुलिस ने घायल को सीएचसी जयसिंहपुर पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल की हालत नाजुक देखते हुए, उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पीडि़त के पिता ने जयसिंहपुर कोतवाली में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट की तहरीर दी है। घटना के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

   पूर्व की घटनाओं का पुलिस नहीं कर सकी खुलासा- वर्ष 2021 नवम्बर में जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के बरौसा पुलिस बूथ के पास पराग डेयरी मिल्क के संचालक धर्मेन्द्र वर्मा को बाइक व कार सवार बदमाशों ने मारपीट कर लूट की घटना को अंजाम दिया था। जिसकी सी सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को उपलब्ध करवाई गई थी। लेकिन आज तक पुलिस इसका खुलासा नहीं कर सकी। इसी तरह दिसम्बर माह में जयसिंहपुर तहसील व सीओ कार्यालय जयसिंहपुर के सामने देर रात बदमाशों ने एक व्यापारी को असलहे के बल पर लूट लिया था। लेकिन उसका भी खुलासा नही हो पाया। उसी वर्ष दिसम्बर माह में जयसिंहपुर कोतवाली से कुछ ही दूरी पर एक चूड़ी व्यवसायी के साथ भी बदमाशो ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिसका खुलासा आज तक नहीं हुआ। इसी तरह जयसिंहपुर थाना क्षेत्र में आए दिन हो रही लूट की घटनाओं से क्षेत्र के व्यवसायियों में दहशत का माहौल पैदा हुआ है। वहीं जयसिंहपुर पुलिस महज लकीर पीटती नजर आ रही है। इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी जयसिंहपुर कृष्णकांत सरोज ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर, विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Back to top button
E-Paper