BREAKING : ईरान में आर्मी परेड के दौरान आतंकी हमला, 8 सैनिकों की दर्दनाक मौत

 20 wounded in an attack on Iran army parade

ईरान में सेना की परेड पर हमले से 8 सैनिकों के मारे जाने की खबर है। जबकि 20 लोग घायल हो गए हैं। यह जानकारी ईरान की आधिकारिक न्यूज एजेंसी आईआरएनए द्वारा दी गई है। हमलावर ईरानी सेना की वर्दी में थे। हमले का शक आतंकी संगठन आईएस पर है।

बताया जा रहा है कि हमले में कई लोगों की मौत भी हुई है। स्थानीय टेलिवीजन की खबर के मुताबिक शनिवार को हुई इस घटना में हमलावरों ने उस जगह को निशाना बनाया जहां सेना के अधिकारी एकत्रित हुए थे। अधिकारी कार्यक्रम को देखने के लिए एकत्रित हुए थे। देश में राजधानी तेहरान सहित कई जगह परेड निकाली गई।

बंदूकधारी हमलावरों ने परेड के पीछे खड़े होकर गोलियां बरसाईं, जिसके बाद कई लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। एक अन्य स्थानीय टेलिवीजन का कहना है कि हमले के पीछे तकफीरी तत्वों का हाथ है। जो कि सुन्नी आतंकियों से जुड़ा हुआ समूह है।

इससे पहले, 7 जून 2017 को तेहरान में वहां के संसद और वहां के क्रांतिकारी नेता रूहोल्ला खमैनी के मकबरे के पास हुए हमले में 17 लोगों की मौत हो गई थी जबकि दर्जनों घायल हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ग्रुप के सुन्नी मुस्लिम कट्टरपंथियों ने ली थी।

इससे पहले, ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने पश्चिमी देशों की चिंताओं जिसे खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मई में तेहरान के साथ परमाणु समझौते तोड़ते वक्त जिक्र किया था, उसकी अनदेखी करते हुए शनिवार से पहले इस बात को जोरदार तरीके से कहा कि उनका देश बैलिस्टिक मिसाइल क्षमता को मजबूत बनाएगा।

Back to top button
E-Paper