ई पाठशाला से छात्र-छात्राओं का संवर रहा भविष्य

बौंडी/बहराइच। वैश्विक महामारी कोरोना के इस संकट काल मे भी प्राथमिक विद्यालय साईगांव फखरपुर के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों ने मिलकर शिक्षा की लौ ई पाठशाला के रुप मे हमेशा जागृत रखी है। कैसी भी परिस्थिति क्यों न हो पर शिक्षा की अनवरत धारा हमेशा चलती रहे। इसी ध्येय वाक्य को ध्यान में रखकर और शासन के दिशा निर्देशो के अनुसार प्राथमिक विद्यालय साईगांव फखरपुर के द्वारा आनलाइन शिक्षण ई पाठशाला विगत एक माह से किया जा रहा है। इस आनलाइन शिक्षण  ग्रुप में व्हाट्सएप के द्वारा नित्य नये पाठ और अभ्यास कार्य दिये जाते हैं।
फखरपुर के एकेडमिक रिसोर्स पर्सन डाक्टर दुर्गा प्रसाद सिंह हमेशा नई उपयोगी शैक्षिक सामग्री उपलब्ध कराते रहते हैं जिससे सभी छात्रों का शैक्षिक विकास अनवरत जारी है। डाक्टर दुर्गा प्रसाद सिंह नित्य अवलोकन करके उत्साह वर्धन करते रहते हैं।


विद्यालय के प्रधानाध्यापक साकेत भूषण तिवारी ने बताया कि कोरोना के संकट काल मे जब विद्यालय बन्द चल रहे हैं और नियमित कक्षाएं बन्द हैं तब विद्यालय के सभी शिक्षकों ने मिलकर यह अभिनव प्रयास किया है। सभी ग्राम वासियों को कोरोना से बचाव के उपाय और अयोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। शिक्षक बृज राज सिंह सौरभ गुप्ता और मंजू देवी नित्य नई पाठय सामग्री भेजते है। छात्र उन प्रश्नों को हल करके पुनः शिक्षकों के समक्ष अवलोकन हेतु भेजते हैं जिसे सभी शिक्षक चेक करके पुनः बच्चों को भेजते हैं।
साईगांव के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राज बहादुर पाण्डेय अभिभावक शंकर दयाल ननके पाण्डेय कृष्णाकांत दीनदयाल आदि ने विद्यालय के इस प्रयास की भूरि भूरि प्रसंशा की है।

Back to top button
E-Paper