उद्धव ठाकरे बोले-केंद्र के निर्देश के आधार पर होगा महाराष्ट्र में लॉकडाउन-5


मुंबई । मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि केंद्र सरकार के दिशा निर्देश के आधार पर ही राज्य में लॉकडाउन -5 के बारे में निर्णय लिया जाएगा। राज्य सरकार ने अभी तक इस बारे में किसी भी तरह का निर्णय नहीं लिया है।

उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि इससे पहले केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए राज्य में लॉकडाउन घोषित किया गया था। अभी तक 31 मई के बाद क्या करना है? यह केंद्र सरकार की ओर से स्पष्ट नहीं हो सका है। संभावना है बहुत जल्द केंद्र से राज्यों के लिए दिशा-निर्देश आ जाएंगे, उसके बाद राज्य सरकार इस संबंध में निर्णय घोषित करेगी।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना के बारे में उन्होंने बहुत से लोगों से बात की है। अलग-अलग व्यक्ति अलग-अलग सलाह दे रहे हैं। कोरोना की वजह से छात्रों का नुकसान न हो, इसे लेकर वह चिंतित हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि ऑनलाइन शिक्षा का जोर शोर से चर्चा शुरु है,लेकिन इसका लाभ शहरी इलाकों में हो सकता है। जबकि ऑनलाइन शिक्षा का लाभ ग्रामीण इलाकों में नहीं होने वाला है। इसलिए इस बारे में विचार किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन-4 में राज्य में सिर्फ रेड जोन व नान रेड जोन घोषित किया था। नान रेड जोन में कंपनी, कारखानों को शुरू किए जाने की अनुमति दी थी, जबकि रेड जोन में लॉकडाउन का कठोरता से पालन करने का आदेश जारी किया था। लेकिन रेड जोन में अभी तक कोरोना मरीजों की संख्या कम नहीं हुई है।

Back to top button
E-Paper