यूपी :  डेंगू से छह लोगों की दर्दनाक मौत ,कई बीमार

सहारनपुर . उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में डेंगू का प्रकोप तेजी से फैल रहा है अभी तक इसकी चपेट में आकर छह लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई बीमार हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. बीएस सोढी ने बुधवार को बताया कि डेंगू की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत बड़गांव क्षेत्र में हुई है। डेंगू से पीड़ित कुछ बच्चों का उपचार मेरठ में कराया जा रहा हैं। सीएमओ के मुताबिक जिला अस्पताल में बुखार से 2306 मरीज पहुंचे, इतने ही मरीज निजी चिकित्सकों के यहां भर्ती है। रोजाना 50-60 लोगों को बुखार होने की जानकारी चिकित्सा विभाग को मिल रही है। चिलकाना, गागलहेड़ी और छुटमलपुर में डेंगू से मौतें हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में अब तक छह लोगों की मौत डेंगू के कारण हो चुकी है।

सीएमओ ने जिले के लोगों से अपील की कि वे घर में रखे कूलर के पानी को हर 12 घंटे में बदले, नाली के पानी में थोड़ा सा मिट्टी का तेल डालें, पूरी आस्तीन के कपड़े पहनें, जिससे डेंगू का मच्छर काट ना सके। जिला मलेरिया अधिकारी डा. शिवांका गौड ने कहा कि जहां से भी डेंगू के बुखार की खबरें मिल रही हैं वहां तत्काल जांच टीमें भेजी जा रही हैं।

Back to top button
E-Paper