1000 बस पर बवाल : यूपी सरकार के खिलाफ अमेठी में कांग्रेस का प्रदर्शन



अमेठी।  कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध में अमेठी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप सिंघल  के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओ ने सांकेतिक धरना- कार्यालय गौरीगंज में दिया । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हठधर्मिता के आरोप लगाते हुए  लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध के लिए धरने में उपस्थित लोगों ने प्रदेश सरकार की कड़ी निंदा की।

  सिंघल ने कहा कि हमारी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजस्थान से हजार बसो से प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश लाने का एक प्रयास किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  को 3 दिन पहले पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि हम एक हजार बसों से उत्तर प्रदेश के गरीब मजदूर श्रमिक वंचित लोगों को लायेंगे और उत्तर प्रदेश लाने के लिए राज्य सरकार से नियमानुसार अनुमति भी माँगी जो सूबे के मुख्यमंत्री  को नागवार लगा।


कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने कहा कि यूपी सरकार ने अनुमति प्रदान करने के बावजूद बसों को चलने न देने की स्थिति मे नोएडा जा रहे उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू  को आगरा में गिरफ्तार कर लिया गया जो असहाय,गरीब,श्रमिक विरोधी उत्तर प्रदेश सरकार व सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की हठधर्मिता को दर्शाता है।


 सांकेतिक धरने को प्रदीप सिंघल ने सम्बोधित करते हुए योगी सरकार से मांग की है कि 500 गाड़ियों (कारों )की अनुमति  दें तो अमेठी जिला कांग्रेस प्रवासी मजदूरों को उनके गन्तव्य तक मुफ्त में पहुचायेगी कांग्रेस ने सेवा व समर्पण करने का जो पाठ पढ़ाया है उसी रास्ते पर चलते हुए सदैव लोगों की सेवा करता रहूंगा । 


इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष योगेन्द्र मिश्रा,धर्मेन्द्र शुक्ला,आई पी माली,सुरश श्रीवास्तव,शत्रुहन सिंह,राम बरन  कश्यप,अरविंद चतुर्वेदी, सुनील वर्मा,अनुज तिवारी, सहित तमाम कांगेस जनो ने हिस्सा लिया।

Back to top button
E-Paper