VIDEO : बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार की रैली में लगे ‘लालू जिंदाबाद’ के नारे, मुख्यमंत्री भड़के

बिहार में 28 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण प्रचार पूरे परवान पर पहुंच गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित अन्य दिग्गज नेता प्रचार में जुट गए हैं। इसी बीच बुधवार को सारण जिले में आयोजित एक चुनावी रैली में नीतीश कुमार को विरोध का सामना करना पड़ा।

वह जैसे ही लोगों को संबोधित करने के लिए मंच पर पहुंचे, वैसे ही भीड़ में कुछ लोगों ने ‘लालू जिंदाबाद’ के नारे लगाना शुरू कर दिया। परसा विधानसभा क्षेत्र के डर्नी में आयोजित हुई थी चुनावी सभा

इंडिया टुडे  के अनुसार बुधवार को जनता दल यूनाइटेड (JDU) की ओर से सारण जिले के परसा विधानसभा क्षेत्र के डर्नी में चुनावी सभा आयोजित की गई थी।

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता को संबोधित कर रहे थे, तभी कुछ युवकों ने विरोध जताते हुए ‘लालू जिंदाबाद’ के नारे लगाना शुरू कर दिया।

इससे मुख्यमंत्री अपना आपा खो देते हैं और नारे लगाने वालों को बीच में व्यवधान नहीं डालने के लिए कहते हैं।चंद्रिका राय के समर्थन में जनसभा में पहुंचे थे नीतीश कुमार

बता दें कि नीतीश कुमार परसा से JDU के उम्मीदवार और लालू यादव के समधी चंद्रिका राय के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुुंचे थे।

चंद्रिका राय पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में थे और 2015 से 2017 तक राज्य के परिवहन मंत्री रहे थे।

उन्होंने अपनी बेटी ऐश्वर्या की शादी लालू यादव के बेटे तेजप्रताप से की थी, लेकिन विवाद के बाद उन्होंने RJD को छोड़ दिया था। बाद में उन्होंने JDU का दामन थाम लिया था। वोट नहीं देना है तो मत दो, लेकिन शोर मत मचाओ- नीतीश कुमार

सभा के दौरान ‘लालू जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाले से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, “आप शोर मत मचाइए। आप वोट नहीं देना चाहते हैं तो मत दीजिए।”

उन्होंने भीड़ से पूछा कि क्या उनके भाषण को बाधित करने के लिए इस तरह के नारे लगाने वाला आचरण स्वीकायर्य है? इस पर उनके समर्थकों ने उनके समर्थन में नारे लगाना शुरू कर दिया।

बता दें कि इस चुनाव में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने पूरा दमखम लगा रखा है।

यहां देखें रैली का वीडियो

चंद्रिका राय की चुनावी सभा में गिर गया था मंच

हाल में चंद्रिका राय की चुनावी सभा में मंच गिर गया था। मंच से भाजपा नेता राजीव प्रताप रुडी भाषण दे रहे थे, तो मंच पर बड़ी संख्या में नेता मौजूद थे।

चंद्रिका राय भाषण देने के लिए आए तो पहले कई लोग उन्हें माला पहनाने लगे। माला पहनाने की होड़ में एक साथ मंच पर बहुत लोग चढ़ गए कि वह भरभरा कर गिर गया। मंच के साथ प्रत्याशी चंद्रिका राय और दूसरे नेता जमीन पर आ गिरे थे।

तेजस्वी यादव की रैली में फेंकी चप्पल

इधर, औरंगाबाद के कुटुम्बा विधानसभा क्षेत्र के बभंडी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर चुनावी सभा को संबोधित करने से पहले चप्पल फेंकी गई। शख्स चप्पले फेंकने के बाद वहां से फरार हो गया। इससे उसका पता नहीं चल सका।

भाषण के दौरान तेजस्वी पर दो बार चप्पल फेंकी गई थी। एक चप्पल तो तेजस्वी के बगल से गुजर कर पीछे जा गिरी, जबकि दूसरी चप्पल तेजस्वी के गोद में जा गिरी। इसके बाद उनके समर्थकों ने हंगामा कर दिया।

Back to top button
E-Paper