VIDEO: बैंक की सील बंद गड्डी में भी हो सकते हैं नोट कम

 

यह वीडियो एक आईपीएस अधिकारी ने शेयर किया है। इसमें देखा जा सकता है कि एक आदमी कितनी आसानी से एक पेन की मदद से नोट की गड्डी में से कुछ रुपये निकाल लेता है। आमतौर पर देखा जाता है कि लोग सील बंद नोट की गड्डी को कम ही गिनते हैं। उन्हें भरोसा होता है कि गड्डी पर सील है तो उसमें नोट पूरे ही होंगे। लेकिन इस वीडियो बहुत से लोगों की आंखें खोल दी हैं।

यह वीडियो IPS अधिकारी रूपिन शर्मा ने बुधवार को ट्विटर पर शेयर किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘कृपया गड्डी के नोट जरूर गिने। लोग इस आसान सी ट्रिक का इस्तेमाल करके उसमें से नोट निकाल सकते हैं।’ इस क्लिप को न्यूज लिखे जाने तक 27 लाइक्स, 14 रीट्वीट और 150 व्यूज मिल चुके हैं।

इस 38 क्लिप सेकंड के क्लिप में देखा जा सकता है कि एक बंदा हाथ में नोट की गड्डी और एक पेन पकड़े हुए है। वह पंजाबी में कह रहा है कि हम सभी बैंक जाते हैं और जब नोटों की गड्डी लेते हैं तो उनपर लगी सील देखकर यही समझते हैं कि वह पूरे होंगे। फिर पेन की मदद से गड्डी की सील को हटाए बिना उसमें से नोट निकालने की ट्रिक दिखता है, और लोगों से कहता है कि सील बंद गड्डी लेने के बाद भी उसके नोट जरूर गिन लेना चाहिए।

Back to top button
E-Paper