VIDEO : यात्री कर रहा था रेलवे ट्रैक पार, CRPF जवान ने जान पर खेलकर बचाई यात्री की जान

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे. ये मामला ठाणे स्टेशन से सामने आया है कि जहाँ  एक आरपीएफ जवान ने खुद की जान पर खेलते हुए एक यात्री को बचा लिया। आरपीएफ जवान अनिल कुमार ने प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

बताया जा रहा है कि जवान अनिल कुमार मंगलवार रात साढ़े 10 बजे 7 नंबर प्लैटफॉर्म पर ड्यूटी कर रहे थे। उसी दौरान उनकी नजर 55 वर्षीय बबन सोनवणे पर पड़ी, जो की प्लेटफॉर्म नंबर 6 से पटरी पर छलांग लगाकर 7 नंबर पर आ रही शालीमार एक्सप्रेस पकड़ने जा रहे थे। सोनवणे की बीवी और बच्चे पहले से ही प्लेटफॉर्म नंबर 7 पर थे। ट्रेन आते देख सोनवणे की बीवी-बच्चे चिल्लाने लगे।

अनिल ने बिना समय बर्बाद किए रेल पटरी पर छलांग लगा दी और पीछे से धकेल कर सोनवणे को प्लैटफॉर्म नंबर 7 पर चढ़ा दिया। ऐसा करते समय अनिल का संतुलन बिगड़ गया और वह पीछे की तरफ पटरी पर जा गिरे। हालांकि उन्होंने पलभर में खुद को संभाल लिया और दूसरी तरफ चले गए। वहीं, घटना को भांपते हुए शालीमार एक्सप्रेस के मोटरमैन ने इमर्जेंसी ब्रेक लगाया और ट्रेन कुछ आगे जा कर रुकी।

ठाणे आरपीएफ प्रभारी राजेंद्र पांडव के अनुसार, अनिल ने जहां सोनवणे को सुरक्षित प्लेटफॉर्म पर पहुंचाया, वहीं वह खुद बाल-बाल बच गए। सोनवणे जालना से काम की तलाश में मुंबई आया था और वापस जालना जा रहा था।

Back to top button
E-Paper