VIDEO : PM मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, कहा- टीके से हराएंगे वायरस को

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी ले ली। एम्स नई दिल्ली में तड़के सुबह उन्होंने कोवैक्सिन की दूसरी डोज लगवाई। पहली डोज उन्होंने 1 मार्च को लगवाई थी। सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए उन्होंने अन्य लोगों से भी वैक्सीन लगवाने की अपील की। लिखा, ‘वैक्सीनेशन उन चंद तरीकों में से एक है जिसके जरिए कोरोना को हराया जा सकता है। इसलिए अगर आप वैक्सीन लगवाने की एलिजबिलिटी पूरी करते हैं तो तुरंत लगवा लें।’

वैक्सीनेट करने वाली सिस्टर्स बोलीं- ये यादगार पल था
मोदी को वैक्सीन की दूसरी डोज पंजाब की सिस्टर नेहा शर्मा और पुड्डुचेरी की सिस्टर पी निवेदिता ने लगाई। नेहा ने कहा- प्रधानमंत्री ने हमसे बात की। ये मेरे लिए एक यादगार पल था। मुझे उनसे बात करने और वैक्सीन लगाने का मौका मिला।

निवेदिता बोलीं- मैंने प्रधानमंत्री को कोवैक्सिन की पहली डोज दी थी। आज मुझे उसे दोबारा मिलने और टीका लगाने का मौका मिला। मैं फिर से बेहद खुश हूं। उन्होंने हमसे बात की और हमने उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं।

देशभर में कोरोना से हालात खराब होते जा रहे हैं। बुधवार को देश में रिकॉर्ड 1 लाख 26 हजार 265 लोग संक्रमित पाए गए। पिछले साल महामारी शुरू होने के बाद से अब तक ये पहली बार है जब एक दिन के अंदर इतने लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इसके पहले 6 अप्रैल को एक दिन के अंदर 1.15 लाख लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

इसके अलावा बुधवार को 684 मरीजों की मौत भी हो गई और 59 हजार 129 लोग रिकवर हुए। इसी के साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 1.29 लाख से अधिक हो गया है। इनमें 1.18 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 1.66 लाख मरीजों की मौत हो गई। 9 लाख 5 हजार मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है।

Back to top button
E-Paper