यूपी सरकार के मंत्री के घर पानी ने दी दस्तक, नहीं थमी बारिश तो राजधानी का होगा ये हाल 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश ने मुसीबत खड़ी कर दी है. क्या आम और क्या खास अब सभी तेज बारिश से परेशान हो चुके हैं.

राजधानी लखनऊ सहित राज्य के अधिकांश जिलों में सोमवार (30 जुलाई) की सुबह से तेज बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. जगह-जगह जलभराव की समस्या हो रही है. राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के चलते यूपी सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह ‘जैकी’ के घर के बाहर पानी जमा हो गया है. बारिश के बाद मंत्री के घर पर जमा हुए पानी ने नगर निगम की पोल खोलकर रख दी है. जय कुमार सिंह ‘जैकी’ उत्तर प्रदेश सरकार में कारागार मंत्री हैं.

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान पूर्वांचल के दर्जनभर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार दिन में रुक-रुककर तेज बारिश होती रहेगी. उन्होंने बताया कि मॉनसून पूरी तरह से प्रदेश में पहुंच चुका है. इसका असर भी दिखाई देगा. अगले सप्ताह के अंत तक अच्छी बारिश होने की पूरी संभावना है.

इस बीच भारी बारिश की वजह से रेल और हवाई सेवाओं पर भी असर पड़ा है. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, बारिश की वजह से कई रेलगाड़ियां अपने तय समय से देरी से चल रही हैं. श्रमजीवी एक्सप्रेस, बरेली एक्सप्रेस, वाराणसी लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस सहित कई गाड़ियां घंटों देरी से चल रही हैं. वहीं, हवाई यातायात पर भी भारी बारिश का असर देखा जा रहा है.

Back to top button
E-Paper