Weather Forecast: घर से निकलने से पहले ये जरूर पढ़े ये खबर, उत्तराखंड में होगी भारी बारिश


देहरादून
: प्रदेश में अगले कुछ दिनों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही कहीं-कहीं भारी बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आगामी 8, 9 और 10 अगस्त को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जाएगी. गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के कुछ जनपदों में इस दौरान भारी बारिश का भी पूर्वानुमान है. 

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक प्रदेश में 8, 9 और 10 अगस्त के बीच प्रदेश के अधिकांश जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जाएगी.  

वहीं, इस दौरान विशेषकर कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और चंपावत में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. इसके साथ ही गढ़वाल मंडल में भी देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है. 

गौरतलब है कि मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत 10 अगस्त के बाद प्रदेश में अगले 2 दिन तक बारिश में कुछ कमी दर्ज की जाएगी. इस दौरान जहां मैदानी जनपदों में तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी, वहीं दूसरी तरफ पहाड़ी जनपदों में भी अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है.

Back to top button
E-Paper