WhatsApp ला रहा नया फीचर, यूजर्स कर पाएंगे स्टेटस अपडेट में वॉयस नोट शेयर

दिल्ली  । वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर्स लाता रहता है। कुछ फीचर्स रिलीज होते हैं तो कुछ बीटा टेस्टर्स के पास उपलब्ध रहते हैं जिन्हें बाद में लॉन्च किया जाता है। ऐसी ही एक फीचर की टेस्टिंग लंबे समय से चल रही है। इससे यूजर्स वॉयस नोट्स को बतौर स्टेटस अपडेट कर पाएंगे। वॉट्सऐप का ये नया फीचर पिछले साल सितंबर से टेस्टिंग के लिए उपलब्ध है। इस फीचर के जरिए यूजर्स स्टेटस अपडेट में वॉयस नोट शेयर कर पाएंगे। इस वॉयस नोट को यूजर्स को प्राइवेसी सेटिंग के जरिए सेलेक्ट किए हुए चुनिंदा लोगों के साथ शेयर कर पाएंगे।

ये लेटेस्ट वॉट्सऐप फीचर उन बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जो एंड्रॉयड के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा 2.23.2.8 अपडेट इंस्टॉल करेंगे। ये गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। ये फीचर सेलेक्टेड बीटा टेस्टर्स को मिलेगा। एलिजिबल बीटा टेस्टर्स टेक्स्ट स्टेटस सेक्शन के अंदर फीचर को एक्सेस कर वॉयस नोट्स को बतौर स्टेटस शेयर कर पाएंगे। हालांकि इसे इस्तेमाल करने से पहले टेस्टर्स को टेक्स्ट स्टेटस सेक्शन इनेबल करना होगा। वॉट्सऐप द्वारा यूजर्स को वॉयस रिकॉर्डिंग्स पर काफी कंट्रोल भी दिया जाएगा।

यूजर्स किसी भी रिकॉर्डिंग को शेयक करने से पहले डिस्कार्ड भी कर पाएंगे। किसी वॉयस नोट के लिए मैक्जिमम रिकॉर्डिंग टाइम 30 सेकेंड होगी। साथ ही बाकी यूजर्स को भी स्टेटस में शेयर किए गए वॉयस नोट्स को सुनने के लिए अपने वॉट्सऐप वर्जन को अपडेट करना होगा। साथ ही शेयर किए गए वॉयस नोट्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड भी होंगे। बाकी स्टेटस की तरह ये भी 24 घंटे में गायब हो जाएगा। इस फीचर को जल्द ही जारी किया जा सकता है।

Back to top button