बीवी को घर से निकालने पर पत्नी ने मांगी तलाक -ए -तफवीज़

इमरान खानबरेली। थाना इज़्ज़तनगर क्षेत्र के धौरेरा माफ़ी  गांव में दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने महिला को मारपीटकर घर से निकाल दिया। इस दौरान शौहर ना अपनी बीवी को रखने को तैयार हुआ और ना ही उसको तलाक देने को तैयार हुआ। तब पत्नी ने तंग आकर अपने पति यानि शौहर को तलाक -ए -तफवीज़ दे दी। 

बताते चले मामला थाना इज्जत के गांव धौरेरा माफ़ी निवासी मेहताब का निकाह गांव के ही कुम्हरा के नन्हे से तकरीबन 13 साल पहले हुआ था। मेहताब का आरोप है नन्हे के परिवार वाले शादी में मिले दहेज से कुछ नहीं थे। इसलिए ससुराल वाले उसे आए दिन दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे। मेहताब का आरोप है कि ससुराल में उससे ₹60000 के साथ एक भैंस की मांग की गई थी  ससुरालीजनों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला के साथ मारपीट भी की। इस दौरान मेहताब के दो बेटे और दो बेटियां पैदा हुईं।

अब बच्चो को छीनकर मेंहताब को घर से निकाल दिया। इस बीच शौहर ने मेहताब साफ़  कह दिया कि वह न तो उसे रखेगा और न ही उसे किसी कीमत पर तलाक देगा। वह ऐसे ही मेहताब जिंदगी बर्बाद कर देगा। इससे तंग आकर  मेहताब ने अपने वकील के द्वारा  शौहर को तलाक-ए-तफवीज दे दी।

Back to top button
E-Paper