अतीक अहमद के दफ्तर पर चल गया योगी सरकार का बुलडोजर, किया सब बराबर

माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार जमकर कार्रवाई कर रही है. एक के बाद एक अतीक के कई अवैध कब्जों को ढहा दिया गया है. इस दिशा में एक और बड़ी कार्रवाई की गई है. बाहुबली के प्रयागराज के चकिया स्थित कार्यालय के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) द्वारा शुरू की गई. डीएम की अनुमति मिलने के बाद पीडीए ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की. मौके पर कई थानों की फ़ोर्स भी लगाई गई. आठ हिस्से को मिलाकर बना है तीन मंजिला आलीशान कार्यालय. गैंगस्टर एक्ट के तहत इस कार्यालय को पहले ही कुर्क किया जा चुका है. 

आरोप है कि इस कार्यालय को प्रयागराज विकास प्राधिकरण से स्वीकृत नक्शे के विपरीत अवैध रूप से बनाया गया है. इसी कार्यालय में बैठकर बाहुबली अतीक अहमद राजनीतिक गतिविधियों को संचालित करता था. अब तक बाहुबली की तीन सौ करोड़ से ज्यादा की अवैध संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई की गई है. बसपा शासनकाल में भी इस कार्यालय पर बुलडोजर चला था. लेकिन सपा सरकार के सत्ता में आने के बाद अतीक अहमद ने दुबारा निर्माण कराया था.

गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है. पांच बार के विधायक और एक बार देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की संसदीय सीट फूलपुर से सांसद निर्वाचित हो चुके बाहुबली अतीक अहमद का साम्राज्य लगातार बिखरता जा रहा है. 

योगी सरकार के निर्देश पर इन दिनों यूपी के जिन बड़े माफिया और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, उसमें भूमाफिया घोषित हो चुके आईएस गैंग के सरगना बाहुबली अतीक अहमद का भी नाम शामिल है. पुलिस और प्रशासन लगातार बाहुबली की आर्थिक कमर तोड़ने की दिशा में कार्रवाई कर रहा है.

बाहुबली अतीक अहमद गैंग के सदस्य और उसके करीबी मोहम्मद अब्बास खान के सिविल लाइंस स्थित शापिंग काम्पलेक्स मैक टॉवर को सील करने के बाद प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने उसके ड्रीम प्रोजेक्ट किसान कोल्ड स्टोरेज पर भी सरकारी बुलडोज़र चला दिया था. अतीक की अब तक करीब 200 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति ढहा दी गई है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें