आज जदयू की अहम बैठक, नीतीश कुमार चुने जाएंगे विधायक दल के नेता

 पटना। बिहार विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित होने के बाद राजनीतिक दलों में गहमागहमी बढ़ गई है। आज पटना में कई प्रमुख दलों की अहम बैठक हो रही है। एनडीए के घटक दल जहां सरकार बनाने की तैयारियों में जुटे हैं, वहीं विपक्षी खेमा आगे की रणनीति बनाने की कवायद कर रहा है। आज राजद, जेडीयू, हम आदि दलों की बैठक हो रही है।

जदयू कार्यालय में पार्टी के विधायक दल की बैठक आज दोपहर साढ़े तीन बजे बुलाई गई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में सभी नवनिर्वाचित विधायक शामिल होंगे। बैठक में नीतीश कुमार को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना जाएगा। बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में पार्टी के कई अन्य सीनियर नेता भी हिस्सा लेंगे।

बता दें कि नीतीश कुमार अगर फिर से मुख्यमंत्री बनते हैं तो यह रिकॉर्ड सातवीं बार होगा। पहली बार वे 3 मार्च 2000 को मुख्यमंत्री बने थे, लेकिन बहुमत के अभाव में महज 7 दिन में ही उनकी सरकार गिर गई थी। फिर 24 नवंबर 2005 को वे दूसरी बार सीएम बने थे।

इसके बाद 26 नवंबर 2010 को वे तीसरी बार मुख्यमंत्री बने थे। बाद में साल 2014 में उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। एक बार फिर 22 फरवरी 2015 को वे चौथी बार सीएम बने। 20 नवंबर 2015 को 5वीं बार और महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ चले गए और 27 जुलाई 2017 को 6ठी बार मुख्यमंत्री बने थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें