उर्जा मंत्री ने बिजली घर का लिया जाएजा, बिलिंग एजेंसी के खिलाफ FIR के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश में जल्द ही बिजली बिलिंग को लेकर आ रही अनियमितताओं की जांच UP STF कर सकती है। इसके संकेत खुद उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सोमवार को दिया है। वे राजधानी लखनऊ में गोमतीनगर स्थित मंत्री आवाज बिजलीघर के औचक निरीक्षण पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि बिलिंग में गड़बड़ी को सरकार ने गंभीरता से लिया है। हम इसकी जांच उपभोक्ता हित में STF से कराएंगे। मुख्यमंत्री से हरी झंडी मिलते ही जांच शुरू होगी।

निरीक्षण के दौरान गलत बिलिंग की शिकायतों व 100 फीसदी डाउनलोडेबल बिलिंग न होने पर नाराजगी जताते हुए उर्जा मंत्री ने बिलिंग एजेंसी के खिलाफ FIR की कार्रवाई के निर्देश भी दिए। कहा कि ऊर्जा विभाग में उपभोक्ता ही सबकुछ है। उसके हितों से खिलवाड़ करने वालों से किसी भी प्रकार की सहानुभूति नहीं हो सकती है।

जुलाई 2018 में दिया काम, अब तक महज 10 फीसदी हुआ काम

जुलाई 2018 में बिलिंग एजेंसियों से हुए अनुबंध के तहत उन्हें 8 माह में शहरी व 12 माह में ग्रामीण क्षेत्रों में 97% डाउनलोडेबल बिलिंग सुनिश्चित करना था। दो साल बाद आज भी यह 10 फीसदी से कम है। इसके चलते लगातार गलत बिलिंग की शिकायतें उपभोक्ताओं के माध्यम से आ रही हैं। इस पूरे प्रकरण में घोर अनियमितता व भ्रष्टाचार हुआ है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें