ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन से राज्य की दिशा-दशा बदलेगी

ऋषिकेश। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के मुख्य परियोजना प्रबंधक हिमांशु बडोनी ने मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष के बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पहुंचकर शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उन्होंने प्रोजेक्ट की प्रगति से उन्हें अवगत कराया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने उम्मीद जताई कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के निर्माण से संपूर्ण उत्तराखंड की दिशा व दशा बदल जाएगी। कहा इस परियोजना से निश्चित तौर पर उत्तराखंड प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर होगा।
परियोजना की बारीकियों से अवगत कराते हुए मुख्य परियोजना प्रबंधक बडोनी ने कहा है कि यह प्रोजेक्ट दिसंबर 2024 तक बनकर तैयार होगा। कहा है कि इस प्रोजेक्ट में कुल 16 सुरंग हैं जिसकी कुल लंबाई 125 किलोमीटर है, जबकि सम्पूर्ण परियोजना में 16720 हजार करोड़ रुपये
खर्च होंगे। निर्माणाधीन परियोजना के कार्य से आमजन को होने वाली असुविधा के बारे में उन्होंने बताया कि कुछ समय बाद स्थितियां सामान्य हो जाएंगी। अग्रवाल ने कहा कि वीरभद्र के निकट रेलवे फाटक बंद होने से लोगों को आवागमन में परेशानी के मद्देनजर शीघ्र फाटक खोलने की बात कही। बडोनी ने कहा कि 4 फरवरी को योग नगरी ऋषिकेश में तैयार किए गए रेलवे परियोजना का अधिकारियों द्वारा स्थल निरीक्षण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें