एएमयू में छात्र अनस उद्दीन शम्सी के खुदकशी करने के बाद तनाव पूर्ण शांति….

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में छात्र अनस उद्दीन शम्सी के खुदकशी करने के बाद बुधवार को तनाव पूर्ण शांति है। छात्रों के गुस्से के चलते रात में ही पोस्टमार्टम कराया गया। सुबह ही परिजन छात्र के शव को लेकर पीलीभीत रवाना हो गए। छात्रों के गुस्से को ध्यान में रखते हुए कैंपस के चारो ओर बड़ी संख्या में पुलिस बल व आरएएफ को तैनात कर दिया गया है। प्रशासनिक अधिकारी पल-पल की खबर ले रहे हैं।

यह था मामला

मंगलवार देर शाम छात्र अनस उद्दीन शम्सी के आत्महत्या करने के बाद पुलिस के देरी से पहुंचने पर जमकर बवाल हुआ था। गुस्साये छात्रों ने एसपी सिटी की गाड़ी पर पथराव कर दिया था। साथ ही एसएसपी को कैंपस से बाहर कर दिया था। छात्रों ने वीसी आवास घेर कर हंगामा किया था। इस पर पुलिस को लाठियां फटकारनी पड़ीं। रात डेढ़ बजे के बाद स्थिति बमुश्किल काबू में हो सकी। थी। रात में ही एसपी ने बंद पुरानी चुंगी गेट व बॉबे सैयद गेट को खुलवा दिया था।

हॉस्टल में रहकर पीएचडी में प्रवेश की कर रहा था तैयारी

वर्ष 2018-19 में पीलीभीत के छात्र अनस ने एएमयू से एमएसडब्ल्यू किया था। अब 30 अक्टूबर को प्रस्तावित पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था। उसने शाम को मुमताज हॉस्टल के कमरा नंबर 22 में फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। कमरे में रहने वाले तीन सहयोगी और अन्य छात्रों ने कमरा न खुलने पर रात नौ बजे अंदर झांक कर देखा, तो अनस पंखे से रस्सी के जरिए लटका था। अनस को उतारकर मेडिकल कॉलेज ले गए।

बाल-बाल बच गए थे एसपी सिटी

इस बीच एसपी सिटी अभिषेक कुमार पहुंचे तो छात्रों ने गो बैक के नारे शुरू कर दिए। ड्राइवर ने गाड़ी को मोड़ा, तभी छात्रों ने पथराव कर दिया। इससे पुलिस अधिकारी की निजी कार का पीछे का शीशा टूट गया। ड्राइवर ने कार को दौड़ाकर एसपी सिटी को बचाया। इस बीच छात्रों ने वीसी आवास और मेडिकल कॉलेज पर हंगामा शुरू कर दिया, तो एसएसपी आकाश कुलहरि पीएसी और पुलिस फोर्स के साथ वीसी आवास पहुंचे। वहां छात्रोंं से गर्मागर्मी हुई। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने लाठियां फटकारीं। कुछ देर बाद छात्र मोर्चा लेने के इरादे से फिर आ जमे। पुलिस को चेतावनी दी कि वह कैंपस से बाहर चली जाए। इसके बाद पुलिस बाहर आ गई। एएमयू प्रवक्ता प्रो. शाफे किदवई का कहना है कि छात्र ने कमरे में आत्महत्या की है। इसका कारण पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिजनों को सूचना दे दी गई है।

खबरें और भी हैं...

पीएम-सीएम की जय जयकार से गूंजी बरेली की फिजा

बड़ी खबर, उत्तरप्रदेश, लोकसभा चुनाव

अपना शहर चुनें