कोरोना रिकवरी रेट में टॉप 15 से बाहर हुआ हरियाणा, पंजाब 13वें पायदान पर

 केंद्र सरकार ने देश के टॉप 15 राज्यों की जारी की रैंकिंग– हरियाणा और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ चौथे स्थान पर 

चंडीगढ़, । केंद्र सरकार ने पॉजिटिव केसों व रिकवरी रेट के आधार पर टॉप 15 राज्यों की सूची जारी की है। मई माह के दौरान रिकवरी रेट के मामले में उत्तरी भारत के सभी राज्यों को पछाड़ने वाला हरियाणा अब इस सूची से बाहर हो गया है। पड़ोसी राज्य पंजाब 65.7 प्रतिशत की रिकवरी दर के साथ इस सूची में 13वें स्थान पर है।


देश के जिन 15 राज्यों की रिकवरी रेट का जिक्र इस रिपोर्ट में किया गया है, उसमें 89.1 फीसद के साथ मेघालय सबसे ऊपर है। 65.0 फीसद रिकवरी रेट के साथ पश्चिम बंगाल सबसे नीचे 15वें स्थान पर है। शनिवार को हरियाणा का रिकवरी रेट 63 प्रतिशत था जिसके चलते हरियाणा इस सूची में शामिल नहीं हो सका है। पड़ोसी राज्य पंजाब 65.7 प्रतिशत की रिकवरी दर के साथ इस सूची में 13वें स्थान पर है। रिकवरी के मामले में हरियाणा व पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ की स्थिति बेहतर रही है।

77.8 फीसद रिकवरी दर के साथ चंडीगढ़ इस सूची में चौथे स्थान पर है।
कोरोना पॉजिटिव रोगियों की बात की जाए तो इस सूची में 5056 रोगियों के साथ पंजाब पांचवें नंबर पर है। पंजाब में अभी भी हालात नियंत्रण में हैं लेकिन राज्य सरकार ने सोमवार से रोडवेज की बसों का संचालन शुरू करने का ऐलान कर दिया है। ऐसे अब तक सेफ जोन में चल रहे पंजाब की हालत बिगड़ सकती है। इस सूची में 12 हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव रोगियों के साथ हरियाणा 14वें स्थान पर है। राजधानी चंडीगढ़ में अभी तक करीब 450 कोरोना पॉजिटिव केस आये हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें