ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं? इन भर्तियों के लिए करें आवेदन

आज के समय में सरकारी नौकरी प्राप्त करना कोई आसान बात नहीं हैं। इसके लिए काफी मेहनत लगती है।

कई लोग तो ऐसे होते हैं, जिन्हें ये जानकारी नहीं मिल पाती है कि कहां किन पदों पर भर्ती हो रही है। इस बात का ध्यान रखते हुए हमने यहां विभिन्न भर्तियों के बारे में जानकारी दी है। इसमें भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI), कैनरा बैंक (CB), उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) और रेलवे भर्ती शामिल है।

AAI में इन पदों पर हो रही भर्ती

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने जूनियर मैनेजर आदि के पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है।इसके लिए 15 दिंसबर से ऑनलाइन आवेदन शुरु हो जाएंगे और 14 जनवरी तक चलेंगे। इसके जरिये कुल 368 पदों पर भर्ती होगी।किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में BTech कर चुके और अधिकतम 32 वर्ष के उम्मीदवार ही आवेदन करने योग्य हैं।इसकी अधिक जानकारी के लिए यहां टैप करें

बैंक भर्ती के लिए करें आवेदन

केनरा बैंक ने विशेषज्ञ अधिकारी (SO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।इसके लिए 25 नवंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और 15 दिसंबर तक चलेगी।किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्य हैं।इसके साथ ही उनकी आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट है।अधिक जानकारी के लिए यहां टैप करें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने सहायक रेडियो अधिकारी, सहायक प्रोफेसर और अनुसंधान अधिकारी सहित अन्य कई पदों पर भर्ती के लिए अधिकारिक अधिसूचना जारी की है।

इसके लिए 24 नवंबर से 21 दिसंबर तक आवेदन किए जा सकते हैं।

सभी पदों के लिए योग्यता अलग-अलग है। मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में ग्रेजुएट लोग आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की ऊपरी आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए यहां टैप करें

रेलवे भर्ती के लिए करें आवेदन

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए 1 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास कर चुके लोग आवेदन करने के पात्र हैं। साथ ही उनके पास ITI का डिप्लोमा भी होना चाहिए।इतना ही नहीं उनकी आयु 15-24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।इस भर्ती की अधिक जानकारी के लिए यहां टैप करें।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें