थाने का एसपीओ बनकर छोटे भाई जय बाजपेई को जांच से बचाता था रजयकांत

 सपा विधायक से भी है रजय का बेहद करीबी रिश्ता
– छोटे भाई के हर गुनाहों में बराबर का हिस्सेदारी में शामिलअजय

कानपुर, । कानपुर बिकरु गांव कांड का मोस्ट वांटेड विकास दुबे के बेहद करीबी जय बाजपेई का बड़ा भाई रजयकांत बाजपेई बजरिया थाने का एसपीओ भी है। उसकी सपा के एक विधायक से बेहद करीबी रिश्ता होना बताया जा रहा हैं। इसी के चलते वह बजरिया थाने में आने वाली सभी प्रकार की जांचों से छोटे भाई जय बाजपेई को हमेशा बचाता रहा है। अभी कुछ दिन पहले जय बाजपेयी के घर की तलाशी लेने गयी बजरिया पुलिस से हंसी-ठिठोली करते हुए रजय को देखा गया है। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि बजरिया थाने में उसकी अच्छी पैठ है।

सपा विधायक से है करीबी रिश्ता

छोटे भाई जय बाजपेई के हर गुनाहों में शामिल रहे रजय कांत का शहर के एक सपा विधायक से उसका बेहद करीबी रिश्ता बताया जा रहा है। उसने पार्टी की आड़ और पुलिस का सहयोग लेकर छोटे भाई के कई गुनाहों पर पर्दा डाला है। उसकी पुलिस की अच्छी सांठ-गांठ के कारण आने वाली बड़ी से बड़ी और छोटी से छोटी जांच को वह घर तक आने ही नहीं देता था और उसे थाने में ही निपटा देता था। इसके दम पर उसने कई अनैतिक कार्य भी किए

घरों में रहते थे पुलिस वाले

जय बाजपेयी के ब्रह्मनगर और नजीराबाद इलाके में कई मकान हैं। इन मकानों में बजरिया थाना और नजीराबाद थाने के पुलिस वाले रहते थे। पैसा भी नहीं देते थे। इसी के चलते वह कई काम इन पुलिस कर्मियों की मदद से करवा लेता था। इसकी बानगी भी उस वक्त दिखी थी जब भारी संख्या में पुलिस बल ने जय बाजपेई के घर पर दबिश दी थी। इस दौरान रजयकांत पुलिस कर्मियों के साथ हंसी-ठिठोली करते हुए देखा गया था। इस घटना के बाद कुछ पुलिस कर्मियों ने तत्काल कमरे खाली कर दिये और कुछ खाली करने के प्रयास में हैं और दूरी बनाये हुए हैं।

विकास दुबे की पत्नी को भगाने में अहम भूमिका

सूत्रों की माने तो जांच में यह भी पता चला है कि बिकरु कांड के बाद मास्टर मांइड विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे को लखनऊ से भगाने में रजय का बड़ा हाथ है। इसी के चलते उसकी लग्जरी गाड़ियां विकासनगर में पुलिस को मिली थी। 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें