पवनपुत्र के चरणों में 5 मंगलवार रखें ये चीज, इतना पैसा आएगा कि संभाला नहीं जाएगा

दुनिया में सारा खेल पैसे का ही होता हैं. पैसो की मोह माया कुछ ऐसी होती हैं कि इसके चक्कर में इंसान रात दिन अपनी चप्पलें घिसता रहता हैं. पैसा जिंदगी को काफी आरामदायक भी बना देता हैं. साथ ही मुसीबत आने पर ये पैसा हमारे काफी काम भी आता हैं. शायद यही वजह हैं कि सारी दुनियां दिन रात पैसो के पीछे भागती रहती हैं. लेकिन इन सबके बावजूद कई बार ख़राब किस्मत के चलते मेहनत के बाद भी पैसा नहीं आता हैं. ऐसे में लोग निराश हो जाते हैं.यदि आपके साथ भी यही समस्यां हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको घर में पैसो की आवक बढ़ाने का एक बहुत ही नायाब और कारगर उपय बताने जा रहे हैं.

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं मंगलवार के दिन हनुमान जी को पूजा जाता हैं. वैसे तो हनुमान जी को लोग अपनी रक्षा करने और मुसीबतों को दूर भगाने के लिए याद करते हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि हनुमान जी आपकी पैसो से सम्बंधित समस्यां को भी दूर कर सकते हैं. यदि आप 5 मंगलवार तक लगातार हनुमान जी का एक ख़ास उपाय करेंगे तो आपके घर पैसो की आवक दस गुना तक बढ़ सकती हैं. तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वे उपाय…

मंगलवार के दिन सुबह जल्दी उठ के स्नान कर ले. अब हनुमान जी को सरसों के तेल का दीपक लगाए. इसके बाद एक लाल रंग का कपड़ा ले. इस कपड़े के अन्दर एक चांदी का सिक्का, एक सुपारी, चावल के 5 दाने और पीतल से बनी छोटी गदा रख दे. पीतल की ये गदा आप किसी भी सुनार के यहाँ बनवा सकते हैं. इन सभी चीजों की कुमकुम से पूजा करे. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करे. और अंत में हनुमान जी की आरती करे. जब आपकी सभी पूजा पाठ समाप्त हो जाए तो इस कपड़े में रखी सभी सामग्रियों को पोटली बना के रख दे.

फिर अगले मंगलवार ये पोटली पुनः खोले और सभी पूजा पाठ फिर से करे. ऐसा आपको पुरे 5 मंगलवार तक करना हैं. इन पांचो मंगलवार तक वो लाल कपड़ा और उसमे रखी सामग्री पूजा स्थल में हनुमान जी के चरणों में रहने दे. जब पांचवा मंगलवार आ जाए तो अंत में इस लाल कपड़े की पोटली को घर की तिजोरी में रख दे. ऐसा करने से आपकी घर की तिजोरी कभी खाली नहीं होगी. साथ ही घर में पैसो के आने के नए संसाधन खुल जाएंगे.

इस उपाय को करते समय आपको कुछ सावधानियां भी बरतनी हैं. हर मंगलवार आप हनुमान जी के नाम का व्रत रखे. इस दिन घर में मांस मच्छी ना बनाए. साथ ही इस दिन किसी भी तरह के नशे का सेवन ना करे. इतना ही नहीं इस दिन आपको बाल ब्रह्मचर्य नियम का भी पालन करना हैं. यदि आप ये सभी नियमो को ध्यान में रखेंगे और उपाय को पूरी श्रृद्धा भक्ति से करेंगे तो आपकी पैसो को लेकर समस्यां जल्द ही समाप्त हो जाएगी.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें